Live Tv

Wednesday ,13 Nov 2019

'चौकीदार चोर है' पर SC का राहुल को अवमानना का नोटिस

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 23-2019 04:11:42pm
atest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, सुप्रीम कोर्ट,अध्यक्ष राहुल गांधी , अवमानना नोटिस, मीनाक्षी लेखी,  राहुल गांधीृ, राफेल मामले,  चौकीदार चोर है, rahul gandhi, rahul gandhi news, congress, sc notice to rahul, bjp , amit shah., modi voting, third phase election,

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राफेल मामले में 'चौकीदार चोर है' के बयान पर अवमानना नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने यह नोटिस बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की याचिका के बाद भेजा है. लेखी ने राहुल गांधी के उस बयान पर याचिका दाखिल की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि - 'सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि चौकीदार चोर है.' इस फैसले पर सुनावाई 30 अप्रैल को की जाएगी.

राहुल गांधी के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि 18 महीने से कैंपेन चल रहा है. हम अपनी बात पर अभी भी कायम है कि चौकीदार चोर है.  CJI ने मीनाक्षी लेखी के वकील को कहा कि राहुल गांधी के हलफ़नामे में अपना जवाब दाखिल करे.मीनाक्षी लेखी की ओर से पेश मुकुल रोहतगी ने कहा राहुल गांधी ने मान लिया है कि उन्होंने गलत बयान दिया है और कोर्ट ने कभी नहीं कहा कि चौकीदार चौर है. मुकुल रोहतगी ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने बयान पर खेद जताया है. राहुल गांधी ने माना है कि उन्होंने गलती की है. लेकिन खेद ब्रेकिट में लिखा है. हमारे हिसाब से ये कोई माफीनामा नहीं है. CJI ने मुकुल रोहतगी से पूछा  "चौकीदार कौन है" मुकुल ने कहा कि राहुल गांधी ने पूरे देश को कहा कि PM नरेंद्र मोदी "चौकीदार" चोर है. जबकि सुप्रीम कोर्ट ने कुछ नही कहा.

दरसल, मामला जुड़ा है राहुल गांधी के 'सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि चौकीदार चोर है वाले बयान से. इस बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को नोटिस जारी किया था कि कोर्ट ने कभी भी ऐसा बयान नही दिया. जिसके बाद राहुल गांधी ने लिखती रूप में सुप्रीम कोर्ट से माफीनामा कोर्ट में दर्ज करावाया था. जिसमें लिखा था कि चुनाव प्रचार की उत्तेजना में ये बयान निकाल गया और इसके लिए उन्हें खेद है बस यहीं बात बीजेपी ने पकड़ा ली की राहुल ने अपने बयान के लिए खेद प्रकाट किया है माफी नहीं मांगी है जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने राहुल को अवमानना का नोटिस जारी कर दिया है.