Live Tv

Tuesday ,12 Nov 2019

इंस्पेक्टर ने की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की मांग

VIEW

Reported by Knews

Updated: May 08-2019 03:21:37pm
 latest news, news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, Auraiya news, police inspecter, SP, Application,   voluntary retirement, jila panchayat adhyaksha, murder case

औरैया से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है, जहां एक इंस्पेक्टर ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की मांग की हैं. यह वही इंस्पेक्टर है, जिसने हत्या जैसे संगीन केस की गुत्थी को 24 घंटे के अंदर सुलझा दिया था. इसके बाद इंस्पेक्टर ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थनापत्र लिखकर सेवानिवृत्ति की मांग की है. खबर है कि पुलिस इंस्पेक्टर पर मामले के खुलासे को लेकर बीजेपी नेता व जिला पंचायत अध्यक्ष ने 2 लाख की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है, जिससे आहत होकर उसने ऐसा फैसला लिया है.

खुद पर आरोप लगने के बाद इंस्पेक्टर ने भी जिला पंचायत अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि वह थाने में आने वाले सभी अपराधियों के पैरोकार हैं. जिला पंचायत व गरीबों के सरकारी अनाज की बोरियां भी इन्हीं के मिल से मिलीं हैं. वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष अपराधियों को जबरन छुड़ाकर ले जाते हैं.

गौरतलब है कि यूपी के औरैया जनपद के सदर कोतवाली में तैनात सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने विगत 4  मई को सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में हुई वृद्धा की हत्या का केस 24 घण्टे में सुलझा लिया था. यही नहीं बल्कि आरोपी का खुलासा करते हुए वृद्धा की बहु को जेल भी पहुंचाया.

आरोप है कि महिला की गिरफ्तारी के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष ने फोन कर बहु को निर्दोष बताया और इंस्पेक्टर अशोक कुमार को अभद्र शब्द कहे. जिसका विरोध करने पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने इंस्पेक्टर पर पैसे न देने पर परिजनों को बंधक बनाने का आरोप लगाया व लाइन हाजिर करवा दिया.

जिससे आहत होकर इंस्पेक्टर ने पुलिस अधीक्षक, औरैया को स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति का प्रार्थना पत्र दिया. इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उन्हें प्रार्थना पत्र मिला है व मामले की जांच के बाद ही कोई कार्रवाई की जा सकेगी.