Live Tv

Wednesday ,17 Jul 2019

आईपीएल-12: पहले प्लेऑफ में भिडेंगी CSK और Mumbai

VIEW

Reported by Knews

Updated: May 07-2019 12:56:12pm
latest news, news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, ipl 12, playoff match, csk vs mumbai, mumbai indians, chennai super kings, ipl 2019, tuesday match, 7 may

इंडिया के त्योहार यानी आईपीएल के 12वां संस्करण को अपनी टॉप फोर टीम्स मिल गई हैं. जिसमें रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियन्स पहले और चेन्नई सुपरकिंग्स ने अंकतालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा किया है. मंगलवार को इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल का पहला प्लेऑफ मुकाबला खेला जाएगा.

यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में होगा, जिसमें दोनों टीमों के बीच फाइनल में जगह बनाने के लिए कड़ी टक्कर होगी. दोनों ही टीमें आईपीएल के अब तक के संस्करणों में शानदार प्रदर्शन करती आई हैं और इससे पहले भी चार बार प्लेऑफ में भिड़ चुकी हैं. इसलिए उम्मीद की जा रही है, कि इस बार पहले प्लेऑफ में भी मुंबई और सीएसके की टीम के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा.

फाइनल में फिर हो सकता है चेन्नई वर्सेस मुंबई

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले संस्करणों में मुंबई इंडियन्स और कैप्टन कूल धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स फाइनल में तीन बार आमने- सामने आई हैं. वहीं आईपीएल के ज्यादातर फैन्स भी फाइनल में मुंबई और सीएसके को ही खेलते देखना चाहते हैं. इस बार भी ऐसा संभव है. दरअसल पहले प्लेऑफ में मुंबई और चेन्नई में से जो भी टीम हारेगी, वह सीधे इस टूर्नामेंट से बाहर नहीं होगी. क्योंकि आईपीएल में तीसरा और चौथा स्थान हासिल करने वाली दिल्ली और हैदराबाद की टीम के बीच एक एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. एलिमिनेटर मैच में हारने वाली टीम तो आईपीएल से बाहर हो जाएगी, जबकि एलिमिनिटर मैच में जीतने वाली टीम और पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम के बीच दूसरा प्लेऑफ मुकाबला खेला जाएगा.