Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

कर्ज संकट: जेट एयरवेज की 90 फीसदी उड़ाने बंद

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 12-2019 11:13:49am
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  jet airways 90 percent flights canceled, jet airways, flights cancelled, 90 percent flights rejected, airlines, 1500 crore,

कर्ज में डूबी जेट एयरवेज कभी भी ठप हो सकती है। एयरलाइन के गुरुवार को महज 14 विमानों ने ही उड़ान भरी, जो 123 विमानों के बेड़े का करीब दस फीसदी ही है। इसके साथ ही ज्यादातर मार्गों पर उसकी उड़ानों का परिचालन ठप हो गया है। 

विशेषज्ञों का कहना है कि संकट बढ़ने की अहम वजह बैंकों द्वारा 1500 करोड़ रुपये की मदद अभी तक एयरलाइन को नहीं मिल पाना है। इस संकट से प्रभावित हो रहे हवाई यात्रियों को राहत देने के लिए नागर विमानन महानिदेशालय ने आठ विमान का जेट एयरवेज से पंजीकरण रद्द कर दिया। 

पूरी खबर पढ़े....Election 2019: पहले चरण के मतदान में किसके लिए अच्छी खबर, किसके लिए बुरी खबर...क्या है रुझान

इन विमानों को अब दूसरी एयरलाइन किराये पर लेकर उड़ानें शुरू कर सकती हैं, जिससे सीटों की कमी से किराया ज्यादा न बढ़े। 18 और विमानों को कुछ दिनों के भीतर जेट से अलग किया जा सकता है। वहीं जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल एयरलाइन में हिस्सेदारी के लिये फिर बोली जमा कर सकते हैं। गोयल ने एयरलाइन में 26% हिस्सेदारी PNB के पास गिरवी रखी है। यह कर्ज के बदले गारंटी के रूप में रखी है।