Live Tv

Tuesday ,25 Jun 2019

लाइसेंसी हथियार सात दिनों में थाने में जमा कराने अनिवार्य

VIEW

Reported by Knews

Updated: Mar 12-2019 05:36:21pm
knews, news, khabar, taaza khabar, kanpur news, latest news, breaking news, hindi news, loksabha election, लोकसभा, घोषणा, पुलिस, देहरादून, उत्तराखंड, हथियार, नोटिस, आदर्श आचार संहिता, शंखनाद, एक्शन मोड, कमेटी, लाइसेंस, राजनैतिक दल, एसएसपी, गैरकानूनी

लोकसभा चुनाव के तिथियों की घोषणा होने के साथ ही आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है,आमजन से लेकर राजनैतिक दलों तक सभी को शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए आचार संहिता का अनुपालन ज़रूरी है। जिनके पास भी लाइसेंसी हथियार हैं वे सभी लोग अपने हथियारों को संबंधित थानों में जमा करेंगे। सभी लाइसेंसी हथियार सात दिनों के भीतर जमा कराने अनिवार्य हैं।

Rejection बर्दाश्त नहीं हुआ तो महिला ने प्रेमी को दीवार में जिंदा चिनवाया.... (आगे पढ़े)

लोकसभा का चुनावी शंखनाद हो चुका है ऐसे में चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस की अहम ज़िम्मेदारी है। आदर्श आचार संहिता लागू होते ही पुलिस एक्शन मोड में नज़र आ रही है। सभी लासेंसी हथियार धारकों को 7 दिन के भीतर हथियार जमा कराने के लिए कहा गया है, ये हथियार सम्बन्धित थानों में जमा कराये जायेंगे। देहरादून की एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने कहा की कुछ ऐसे लोग जिनको हथियार रखना आवश्यक है उनको कमेटी के द्धारा एनओसी दी जाती है बाक़ी सभी लोगों को हथियार जमा करने हैं इसके लिए थानों से नोटिस जारी किये जा रहे हैं। आचार संहिता में हथियार रखना गैरकानूनी है इसलिए सभी को 7 दिनों के भीतर हथियार जमा कराने के लिए नोटिस दिये जा रहे हैं।