Live Tv

Friday ,20 Sep 2019

धोनी-कोहली की साझेदारी पर भारी मैक्सवेल की पारी

VIEW

Reported by Knews

Updated: Feb 28-2019 09:50:23am
 knews, news, khabar, taaza khabar, kanpur news, latest news, breaking news, hindi news, क्रिकेट, INDvsAUS, विराट कोहली, धोनी, मैक्सवेल, पारी, कप्तान, भारत, ऑस्ट्रेलिया, कंगारू, साउथ अफ्रीका, विशाखापट्नम, सीरीज, मैदान, केएल राहुल, रिचर्डसन, बैटिंग, गेंदबाज़ी, खेल,  बल्लेबाजी

बेंगलुरु में खेले गए दूसरे और आखिरी टी-२० मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को ७ विकेट से मात देकर दो मैचों की टी-२० सीरीज २-० से अपने नाम कर ली है। कंगारू टीम ने भारत को विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टी-२० मैच में ३ विकेट से शिकस्त दी थी। इसके बाद मेजबान टीम ने बेंगलुरु में खेले गए निर्णायक टी-२० मैच में ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी शतकीय पारी के दम पर भारत को ७ विकेट से हरा कर पहली बार इस देश में टी-२० सीरीज जीती है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने २० ओवर में ४ विकेट गंवा कर १९० रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के सामने १९१ रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने १९.४ ओवर में ३ विकेट गंवा कर १९४ रन बना लिए और यह मैच अपने नाम कर लिया। 

बता दें कि टीम इंडिया आखिरी बार अपनी ही धरती पर टी-२० सीरीज ४ साल पहले हारी थी। २०१५ में साउथ अफ्रीका ने भारत को तीन मैचों की टी-२० सीरीज में २-० से शिकस्त दी थी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने ११ साल बाद भारत को किसी बाइलैटरल टी-२० सीरीज में शिकस्त दी है। कंगारूओं  ने आखिरी बार भारत को २००८ में ऑस्ट्रेलिया में हुई एक मैच की टी-२० सीरीज में १-० से मात दी थी।  

पकड़े गए भारतीय पायलट का बाल भी बांका नहीं कर पाएगा PAK .. (आगे पढ़े)

दोनों देशों के बीच खेली गई ८ बाइलैटरल टी-२० सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की यह दूसरी टी-२० सीरीज जीत है। ८ बाइलैटरल टी-२० सीरीज में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ३ टी-२० सीरीज में जीत मिली है। वहीं ३ सीरीज ड्रॉ रहीं। 

इससे पहले कप्तान विराट कोहली के आकर्षक अर्धशतक और महेंद्र सिंह धोनी के साथ उनकी १०० रन की साझेदारी की मदद से भारत ने १९० रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा नाबाद ७२ रन बनाए जबकि ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल ने ४७ रनों की पारी खेली। इसके अलावा एमएस धोनी ने भी २३ गेंदों पर ४० रनों की तूफानी पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस और शॉर्ट ने एक-एक विकेट लिए।