Live Tv

Tuesday ,21 May 2019

CSK को शिकस्त देते हुए पांचवी बार फाइनल में पहुंची Mumbai

VIEW

Reported by Knews

Updated: May 08-2019 10:37:29am
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, sports news, ipl2019, ipl 12, final, mumbai indians, csk, play off 1, qualifiers 1, cricket news

आईपीएल 2019 में शानदार प्रदर्शन के साथ सात टीमों को पछाड़ते हुए मुंबई इंडियन्स ने एक बार फिर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेले गए पहले प्लेऑफ में मुंबई ने सीएसके को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी. मुंबई की तरफ से बल्लेबाज सूर्यकुमार ने 71 रनों की बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया. इससे पहले भी मुंबई इंडियन्स (2010, 2013, 2015, 2017) चार बार आईपीएल के फाइनल में खेल चुकी है, जिसमें सिर्फ वह एक बार 2010 में हारी है, बाकि तीनों ही बार फाइनल में पहुंचने के बाद मुंबई की टीम ने आईपीएल की ट्राफी अपने नाम की है.

मंगलवार को चेन्नई में खेले गए मुकाबले में सीएसके के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन लचर बल्लेबाजी के चलते सीएसके की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 131 रनों पर सिमट गई. जिसके जवाब में मुंबई इंडियन्स ने महज़ 18.3 ओवर में 4 विकेट पर 132 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया, साथ ही आईपीएल 12 के पहले फाइनलिस्ट के रूप में अपनी जगह सुनिश्चित की. मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार ने ताबड़तोड़ 71 तो वहीं चेन्नई की तरफ से रायडू ने सर्वाधिक 42 रन बनाए.

चेन्नई की उम्मीदें बरकरार  

चेन्नई सुपरकिंग्स भले ही पहले क्वालिफायर में हार गई हो, लेकिन उसके लिए फाइनल के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं. अंकतालिका पर दूसरे नम्बर पर रहने वाली चेन्नई अब एलिमिनेटर मैच में जीतने वाली टीम से भिड़ेगी. बुधवार को आईपीएल में तीसरे और चौथे स्थान पर रही दिल्ली कैप्टिल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच प्लेऑफ-2 में खेलने के लिए टक्कर होगी. इस मैच में जो भी जीतेगा, उसे फाइनल में पहुंचने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स को हराना होगा. वहीं सीएसके के पास अभी भी फाइनल में पहुंचने का मौका है. चेन्नई और मुंबई आईपीएल के सभी संस्करणों में अब तक तीन बार फाइनल में आमने- सामने आ चुकी हैं.