Live Tv

Tuesday ,12 Nov 2019

एनआईटी कैंपस मामले ने नैनीताल हाईकोर्ट ने दिए भूगर्भीय जांच के आदेश

VIEW

Reported by Knews

Updated: May 03-2019 03:11:13pm
latest news, news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, nainital news, high court, NIT

नैनीताल हाइकोर्ट ने शुक्रवार को एनआईटी कैंपस शिफ्ट करने के मामले में सुनवाई की, साथ ही केंद्र सरकार को सोमाडी में एनआईटी के स्थापित स्थायी कैंपस की 3 माह में भूगर्भीय जांच कर लिखित जवाब पेश करने का आदेश भी दिया.

मामले की सुनवाई के दौरान आज यूनियन ऑफ इंडिया के उच्चाधिकारी कोर्ट में उपस्थित हुए, जहां उन्होंने एन.आई.टी. कैंपस को सोमाड़ी में स्थापित करने के लिए राज्य सरकार के प्रस्ताव पर तीन माह में जांच करने की बात कही. जिस पर न्यायालय ने नाराजगी व्यक्त करते हुए उच्चाधिकारी को निर्देश दिया कि, वो इस बयान को शपथपत्र के माध्यम से लिखित रूप में मंगलवार तक कोर्ट में पेश करें.

बता दें कि एन.आई.टी. के पूर्व छात्र जसवीर सिंह ने जनहित याचिका दायर कर न्यायालय से कहा था कि, केंद्र ने उत्तराखंड को एन.आई.टी. जैसा प्रतिष्ठित संस्थान दिया, जिसे जगह की किल्लत के चलते राज्य से बाहर राजस्थान में शिफ्ट करने की तैयारी पूरी हो गई है.

खण्डपीठ ने मामले में राज्य सरकार से चार जगह चिन्हित कर न्यायालय को बताने को कहा था, लेकिन राज्य सरकार यह बताने में असफल रही थी. इसके बाद मुख्य सचिव के खिलाफ अवमानना याचिका दायर की गई, जो न्यायालय में लंबित है. न्यायालय के आज के आदेश के बाद अब केंद्र सरकार को लिखित में अपना जवाब देना होगा. वहीं मामले में अगली सुनवाई मंगलवार को होगी.