Live Tv

Tuesday ,25 Jun 2019

नॉएडा मेट्रो हॉस्पिटल में भीषण आग लगने से मची अफरा-तफरी

VIEW

Reported by Knews

Updated: Feb 07-2019 03:09:45pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, मेट्रो हॉस्पिटल आग, सेक्टर 12 मेट्रो, भीषण आग, अफरा तफरी मची, मरीज़ परेशान, massive fire broke in metro hospital,

नोएडा के मेट्रो अस्पताल में गुरुवार दोपहर भीषण आग लग गई. ये अस्पताल नोएडा के सेक्टर 12 में स्थित है. आग लगने के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग को काबू में करने के प्रयास कर रहीं है. आग लगने के बाद आनन-फानन में अस्पताल के शीशे तोड़कर लोगों को बाहर निकाला गया. जिस दौरान आग लगी तब दो दर्जन से अधिक मरीज अस्पताल में फंसे थे. अचानक भीषण आग लगने से वहां के मरीज़ों में अफरा तफरी मच गयी. हालांकि, उन्हें बाद में बाहर निकाल लिया गया. आग किस वजह से लगी है कि अभी इसका पता नहीं लग पाया है. सबसे पहले आग ICU में लगी थी.

अस्पताल में लगी आग इतनी भीषण थी कि लोगों को खिड़कियों के कांच तोड़कर मरीज़ों को रस्सी लटकाकर बाहर निकाला गया. अस्पताल में करीब 20 से अधिक लोग फंसे हुए थे, जिनमें इमरजेंसी और आईसीयू में भर्ती मरीज भी शामिल थे. घटना के दौरान अस्पताल में मौजूद मरीजों को अब सेक्टर 11 में शिफ्ट किया गया है. सेक्टर 11 में मेट्रो अस्पताल की ब्रांच भी है.

पूरी खबर पढ़े...."UP BUDGET 2019 : सदन में योगी सरकार ने पेश किया गोशालाओं के लिए 248 करोड़ का बजट"

चश्मदीदों का मानना है आग लगने के बाद अस्पताल में मौजूद आग बुझाने के यंत्र काम नहीं कर रहे थे. ऐसे में अस्पताल के प्रशासन पर एक बार फिर बड़े सवाल खड़े होते हैं. अस्पताल में इतना धुआं है कि मरीजों को भी सांस लेने में बेहद मुश्किल हो रही थी.

नोएडा के फायर ऑफिसर अरुणवीर सिंह का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है, फंसे हुए सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है.