Live Tv

Sunday ,19 May 2019

आतंकवाद की ताकत 'IED' है और लोकतंत्र की ताकत 'वोटर ID' - पीएम नरेंद्र मोदी

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 23-2019 11:42:32am
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, breaking news, election news, third phase election, pm voting in gujrat, pm voting, modi voting, bjp, pm narendra modi, amit shah, gujrat election, election news,  phase 3 voting, lok sabha election 2019,  modi voting, rahul gandhi voting, ied, id, आतंकवाद, र लोकतंत्र ,लोकसभा चुनाव , तीसरे चरण , 117 सीटों ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,गांधीनगर के पोलिंग बूथ,

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019 ) के तीसरे चरण के लिए आज देश भर की 117 सीटों पर मतदान हो रहा है. पीएम मोदी ने भी आज गांधीनगर लोकसभा सीट पर मतदान किया है. मतदान डालने के बाद पीएम मोदी ने बाहर आकर मतदान वाली उंगली दिखाई और पैदल ही लोगों से मिलने पहुंच गए.  पीएम खुली जीप में सवार होकर पोलिंग बूथ तक वोट डालने पहुंचे जहां बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने उनका स्वागत किया था.

वोट डालने के बाद पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र के पर्व में मुझे भी हिस्सा लेने का सौभग्य मिला. जैसे कुंभ में स्नान का आंनद है वैसे लोकतंत्र में मतदान का आनंद है. उन्होंने पहली बार वोट डालने वालों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वोट जरूर करें, सरकार बनाने में निर्णायक भूमिका निभाएं. साथ ही कहा कि भारत के मतदाता बहुत समझदार है. उसे दूध और पानी में फर्क अच्छी तरह जानता है. दूसरे चरण में जिस तरह से भारी वोटिंग हुई है, उसके लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं. मैं सभी पत्रकारों के उत्तम स्वास्थ्य के लिए भी अभिनंदन करता हूं. क्योंकि आपने इस गर्मी में बिना थके काम किया है. 

उन्होंने कहा, "भारतीय लोकतंत्र दुनिया के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत करता है. जहां एक ओर, एक आईईडी आतंकवादियों का हथियार है, वहीं दूसरी ओर, वोटर आईडी लोकतंत्र का हथियार और शक्ति है"

मां से लिया आशीर्वाद

इससे पहले पीएम मोदी सोमवार को अपने गृह प्रदेश गुजरात पहुंचे. सोमवार रात गांधीनगर के राजभवन में ठहरे. पीएम आज सुबह अपनी मां का आशिर्वाद लेने पहुंचे और मां हीरा बाई के साथ करीब 20 मिनट तक रहे. मां ने उन्हें आशिर्वाद के तौर पर शॉल, मिठाई तथा नारियल भेंट किया. मां से मिलने के बाद उन्होंने लोकल लोगों से मुलाकात की और बच्चों को उनके साथ सेल्फी भी लेने दी. इसके बाद वह रानिप के एक स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए रवाना हुए. पीएम की मां हीरा बाई अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ गांधीनगर के पास रायसन गांव में रहती हैं.