Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

चुनाव आयोग ने पीएम की बायोपिक पर रोक लगाई

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 10-2019 04:23:47pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,   बायोपिक,प्रधानमंत्री की बायोपिक, ‘पीएम नरेंद्र मोदी, PM NARENDRA MODI, चुनाव आयोग , रिलीज ,लोकसभा चुनाव , सुप्रीम कोर्ट,बीजेपी ,फिल्म, ओमंग कुमार, विवेक ओबेरॉय, vivek oberio, pm modi biopuic, biopic, pm modi, election commision, 2019, rahul gandhi, bjp, congress, delhi, rjd, lalu yadav, bihar, up,

प्रधानमंत्री की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी ’ (PM NARENDRA MODI) पर चुनाव आयोग ने  रोक लगाई है. फिल्म काफी समय से विवाद में चल रही थी. चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लेते हुए पीएम की बायोपिक पर लोकसभा चुनाव के दौरान रिलीज पर रोक लगा दी है.

चुनाव आयोग का कहना है कि चुनाव के दौरान कोई भी ऐसी मूवी रिलीज नहीं कि जाएगी जो चुनाव पर असर डाल सकें चुनाव आयोग ने पीएम की बायोपिक को किसी भी प्रकार के इलेक्टॉनिक, सोशल मीडिया या सिनेमा के दूसरे माध्यम पर प्रदर्शन करने से रोक लगाई है. चुनाव आयोग ने एक कमेटी का गठन किया है जो इस मामले की गहराई से जांच करेगी और चुनाव के दौरान मूवी की रिलिज पर रोक लगी रहेगी.

बता दें, ओमंग कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी मे विवेक ओबेरॉय लीड रोल में हैं. जिन्होंने कल सुप्रीम कोर्ट को धन्यावाद दिया था कि उनकी फिल्म को किलीन चिट दे दी.

क्या है पूरा मामला

दरसल, सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका डाली गई थी जिसमें ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की बायोपिक पर रोक लगने कि मांग कि गई थी जिसका विपक्ष ने भी समर्थन किया था विपक्ष का कहना था कि इस फिल्म से बीजेपी को चुनाव में अनुचित लाभ मिलेगा जिसका फायदा उन्हें लोकसभा चुनाव में होगा. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहां था कि चुनाव आयोग इस का सही आकलान कर सकता है कि फिल्म से किसी को फायदा पहंचेगा या नहीं सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म पर लगने से मना कर दिया था और फिल्म के रिलीज के फैसले को चुनाव आयोग पर छोड़ दिया था और अब फैसला चुनाव आयोग को फैसला लेना था और चुनाव आयोग ने बुधवार को अपने फैसले में चुनाव खत्म होने तक फिल्म के प्रर्दशान पर रोक लगा दी.