Live Tv

Friday ,19 Apr 2019

महंगाई ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर, दूध 180 रुपए लीटर

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 13-2019 11:34:51am
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,   पाकिस्तान, पाकिस्तान की जनता,   महंगाई,दूध , पेट्रोल, डीजल, सबजी, कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन , कराची, अखबार, pakistan, pakistan news, india, inavspak, pakistan, milk, pakistan influnce, bjp, congress, jaliwalbagh

पाकिस्तान की जनता इन दिनों महंगाई की मार झेल रही है पेट्रोल, डीजल और सबजी ने पहले से ही पाकिस्तान की जनता की परेशानी बड़ा रखी है और अब दूध की कीमतों ने पाकिस्तान की परेशानी का सबब बनी हुई है. पाकिस्तान में इन दिनों दूध की कीमत 180 रुपए लीटर तक पहुंच चुका है सरकार के नियमों को ताक पर रख कर कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन ने दूध के दाम बढ़त कर दी है.

दरसल, कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन ने अचानक से दूध के दाम 23 रुपए से लेकर 40 रुपए तक बढ़ता कर दी है जिसके कारण खुदरा बाजरा में दूध कि कीमत 180 रुपये तक पहुंच गई है. कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन ने पाकिस्तान के एक अखबार को बताया कि हमने सरकार से कई बार दूध के दाम बढ़ने की अपील की थी क्योंकि चारे का दाम कई गुन बढ़ा चुका है और पेट्रोल, डीजल के दाम भी बढ़ा चुके है लेकिन सरकार ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिए हमारे कई बार अनुरोध के बाद भी सरकार ने अपना रुख नहीं बदला जिसके कारण हमें खुद ही फैसला लेना पड़ा. 

तो वहीं दूसरी तरफ प्रशासन ने कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन के इस कदम को गलता बताया है और कहा कि सरकार ने दूध का दाम 94 रुपये तय किए है और जो विक्रता इस का नियम का उल्लंघन करेंगे उस पर कारवाई की जाएगी अभी तक पाकिस्तान में कई लोगों की गिरफतारी हो चुकी है. 

बता दें कि पाकिस्तान में मार्च 2019 के दौरान महंगाई की दर पांच वर्ष के उच्चतम स्तर 9.41 फीसदी पर पहुंच गई है। महंगाई का यह स्तर अप्रैल 2014 के बाद का सर्वाधिक है। उस समय महंगाई 9.2 फीसदी आंकी गई थी। मार्च महीने में ही महंगाई एक माह पहले की तुलना में 1.42 फीसदी बढ़ गई है.