Live Tv

Tuesday ,21 May 2019

पति के प्रचार के लिए मैदान में उतरीं महारानी, खोले कई राज

VIEW

Reported by Knews

Updated: May 03-2019 09:49:34am
latest news, news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, madhya pradesh news, jyotiraditya scindia, priyadarshini raje scindia,  shivpuri, guna, loksabha election, election news.

कांग्रेस के कद्दावर नेता और पार्टी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया एक बार फिर मध्य- प्रदेश के गुना से मैदान में हैं. उनके पास अपनी सीट के साथ ही पार्टी के अन्य प्रत्याशियों के प्रचार की  भी जिम्मेदारी है. ऐसे में उनकी पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया अपने पति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैं और दिन- रात एक करते हुए महाराज के लिए समर्थन मांग रहीं हैं. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के महासचिव ग्वालियर के सिंधिया राजघराने से ताल्लुक रखते हैं, जिस वजह से क्षेत्र की जनता आज भी उन्हें महाराज और उनकी पत्नी को महारानी कहकर ही संबोधित करती है. वहीं सिंधिया सन् 2002 से गुना से सांसद हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान में कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन इस बार सिंधिया की धर्मपत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया अपने पति से दो कदम आगे बढ़कर उनके प्रचार के लिए दौरे कर रही हैं और जनता के बीच जाकर सिंधिया को वोट देने की अपील कर रही हैं. वहीं क्षेत्र की जनता भी अपनी महारानी को देखने और सुनने के लिए काफी उत्साहित दिखाई दी.

बता दें कि प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया शिवपुरी- गुना लोकसभा क्षेत्र में दौरे पर हैं, और जगह-जगह नुक्कड़ सभाएं संबोधित कर रही हैं. गुरूवार को उन्होंने शिवपुरी के नवाब साहब रोड इलाके में नुक्कड़ सभा को संबोधित किया, जहां सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे, जिन्होंने महाराज और महारानी सिंधिया के जयकारों के साथ उनका स्वागत किया.

इस दौरान जहां प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया ने बुनियादी सुविधाओं के अभाव को लेकर भाजपा पर वार किया, वहीं जनता को व्यापम की याद भी दिलाई. इसके साथ ही उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया के विकास कार्यों का बखान करते हुए निजी जीवन से जुड़े कई राज भी खोले. 

प्रियदर्शिनी राजे ने असंतोष जताते हुए इशारों में बताया कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया पिछले 17 साल से राजनीतिक जीवन के कारण परिवार को वक्त नहीं दे पाते. कई बार लोगों को काम की वजह से परिजनों को पीछे रखते हैं. इसके साथ ही प्रियदर्शनी ने जनता से भी अपनी नाराजगी जाहिर करने में संकोच नहीं किया. उन्होंने कहा कि उन्हें गुस्सा आता है, जब हर महीने लोकसभा क्षेत्र में दौरे करने के बावजूद शहरी इलाके से महाराज को कम वोट मिलते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शिवपुरी की जनता वोट बीजेपी को देती है और काम के लिए सिंधिया को याद करती है. वहीं उनकी आवाज़ और चेहरे की थकान से स्पष्ट दिख रहा था कि वह अपने पति की जीत के लिए दिन- रात कड़ी मशक्कत कर रही हैं.