Live Tv

Tuesday ,21 May 2019

मैने सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगी, मोदी जी और बीजेपी से नहीं - राहुल गांधी

VIEW

Reported by Knews

Updated: May 04-2019 01:02:26pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,पांचवें चरण,  सुप्रीम कोर्ट,बीजेपी, rahul gandhi, rahul gandhi press conference,प्रधानमंत्री मोदी,मसूद अजहर , bjp, congress, rahul gandhi, modi, election news, lok sabha news loksabha election, bdi khaabr, pappu, rahul gandhi news, sonia gandhi,

सोमवार को पांचवें चरण का मतदान होना है. उसे पहले कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा. सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर रोजगार तक के मुद्दे पर सरकार को घेरा है. राहुल ने सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगने पर भी पर भी बात कि और कहा कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगी है, मोदी जी और बीजेपी से नहीं.चोकिदार चोर है और आज भी हम ये नारा देते हैं.

राहुल ने बीजेपी की हार का दावा करते हुए कहा, 'अब तका सभी रिपोर्ट से स्पष्ट हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव हार रहे हैं. बीजेपी इन चुनावों में सत्ता में वापसी नहीं कर रही है.' सरकार बनाने के लिए गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सब नतीजों के बाद सोचने का विषय है और फिलहाल कांग्रेस पार्टी का एक लक्ष्य बीजेपी को हराना है.

प्रधानमंत्री पद की दावेदारी करने वाले आज वोट काटने के लिए लड़ रहेः मोदी.... (आगे पढ़े)

राहुल ने सेना पर बोलते हुए कहा कि, "सेना मोदीजी की पर्सनल प्रॉपर्टी नहीं है. उन्हें लगता है कि सेना उनकी है. यह सर्जिकल स्ट्राइक मोदीजी ने नहीं किए, बल्कि सेना ने किए (पूर्व सेना प्रमुख बिक्रम सिंह के हवाले से सर्जिकल स्ट्राइक्स बताईं). हम सेना का राजनीतिकरण नहीं करते हैं. प्रधानमंत्री में इतनी समझ होनी चाहिए कि आर्मी का अपमान न करें.

रोजगार पर राहुल ने पूछा कि, "देश की जनता पूछना चाहती है कि मोदीजी बेरोजगारी के वादे का क्या हुआ? हमारे मैनिफेस्टो में पहला चैप्टर इसी बारे में है. मोदीजी इस बारे में कुछ नहीं कहते, क्योंकि उनके पास कोई योजना नहीं है. भ्रष्टाचार पर क्या हाल है आज कहीं भी कह दो चौकीदार, तो आवाज आती है चोर है."

बीजेपी झुकी थी आतंकियों के सामने

राहुल ने कहा, "मसूद अजहर उसको वहां भेजा किसने. वो पाकिस्तान पहुंचा कैसे? किस सरकार ने आतंकियों के सामने झुककर वापस भेजा? कांग्रेस ने तो ऐसा नहीं किया. भाजपा कॉम्प्रोमाइज करती है. आतंकवाद बड़ा मुद्दा है. इससे पूरी सख्ती से निपटा जाना है. हम मोदीजी से भी ज्यादा सख्ती से आतंकवाद से निपटेंगे. लेकिन देश में इससे भी बड़े मुद्दे (किसानी, बेरोजगारी, कर्ज) हैं.