Live Tv

Saturday ,14 Dec 2019

Reliance Jio ने दर्ज़ की बड़ी जीत , एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया रही पीछे

VIEW

Reported by Knews

Updated: Sep 19-2019 09:49:27am

रिलायन्स जिओ ने दर्ज़ की बड़ी जीत वोडाफोन एयरटेल जैसी बड़ी कंपनियों को किया पीछे | भारत  की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस जियो ने जुलाई में 85 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं को जोड़ने के साथ ही मोबाइल ग्राहकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हुई है  जबकि इस महीने में एयरटेल और वोडाफोन-आईडिया दोनों ही कंपनियों को कुल 60 लाख ग्राहकों का नुकसान हुआ है।   

ट्राई के द्वारा दिए गए आकड़ो के अनुसार 


भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानी ट्राई ने इन आंकड़ों को जारी किया है। ट्राई के मुताबिक, जियो के अलावा बीएसएनएल ही इकलौती कंपनी है, जिसने जुलाई में नए ग्राहक जोड़े हैं। इससे पहले सरकारी दूरसंचार कंपनी ने जुलाई में 2,90,639 नए ग्राहक जोड़े थे। वहीं, जुलाई में एयरटेल के 25 लाख ग्राहक और वोडा-आईडिया के 33 लाख मिलियन ग्राहक घटे हैं। 

मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के लिए आए आवेदन
मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) के जुलाई 2019 में कुल 59 लाख आवेदन मिले थे। आपको बता दें कि देश में वायरलेस ग्राहकों (जीएसएम, सीडीएमए और एलटीई) की संख्या जुलाई में 116.83 करोड़ तक पहुंच गई है। वहीं ये संख्या जून में 116.54 करोड़ थी।

ट्राई की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, जियो के पास अब तक 33.97 करोड़ ग्राहक हैं। वहीं, कम कीमत के रिचार्ज पैक को फिर से चालू करने का फायदा भी एयरटेल और वोडा-आइडिया का मिलता नहीं दिखाई दे रहा है। जुलाई रटेल और वोडा-आईडिया को अधिक ग्राहकों का नुकसान हुआ है।