Live Tv

Sunday ,15 Sep 2019

आखिर उठ गया अफरीदी की उम्र से पर्दा, बायोपिक में किया बड़ा खुलासा

VIEW

Reported by Knews

Updated: May 03-2019 02:29:10pm
latest news, news,  knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, sports news, sahid afridi, game changer, biopic, cricket news

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी पाकिस्तानी क्रिकेट के साथ ही अपने करियर में विवादों के भी बादशाह रहे हैं. बूम- बूम अफरीदी के नाम से मशहूर पाकिस्तानी क्रिकेटर अपनी हरकतों से लेकर अपने बयानों की वजह से कई बार विवादों में घिर चुके हैं. वहीं उनकी उम्र भी उनके करियर के दौरान क्रिकेट जगत के बड़े रहस्यों में से एक रही. जिसको लेकर उनका अक्सर मजाक भी बनाया गया.

हाल ही में शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा ‘गेम चेंजर’ में खुद ही अपनी जिंदगी के सबसे बड़े झूठ से पर्दा उठा दिया. अफरीदी ने अपनी बायोपिक में खुलासा किया कि, वह अपने क्रिकेट करियर में अभी तक अपनी उम्र छुपाते आए हैं. उन्होंने अपने आधिकारिक दस्तावेजों में गलत उम्र दर्ज कराई है.

किताब में किए गए खुलासे के आधार शाहिद ने आज तक अपनी उम्र पांच साल कम दिखाई है. गौरतलब है कि अफरीदी के नाम 16 साल की उम्र में 37 गेंदो में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. लेकिन उनके झूठ से पर्दा उठने के बाद इस रिकॉर्ड के साथ ही उनसे कई अन्य रिकॉर्ड छीने जा सकते हैं.

अफरीदी ने अपनी आत्मकथा में लिखा है कि रिकॉर्ड में मैं 19 साल का था, ना कि 16 साल का. मेरा जन्म 1975 को हुआ था. उनके इस राज से पर्दा उठने के बाद से क्रिकेट जगत सकते में हैं और चारों तरफ उनकी आलोचना की जा रही है. बता दें कि अफरीदी की बायोपिक 4 मई को कराची में रिलीज होगी, उससे पहले ही इस किताब ने काफी सुर्खियां बटोर ली हैं.