Live Tv

Tuesday ,21 May 2019

रैली में मासूम को जड़ा थप्पड़, देखती रहीं मायावती

VIEW

Reported by Knews

Updated: May 07-2019 11:08:07am
latest news, news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, mayawati, gathbandhan, bahujan samaj party, child, slapped, basti rally, election news, security guard, loksabha election

गरीबों और दलितों की मसीहा कहलाने वाली बसपा सुप्रीमो और उत्तर- प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की इस छवि पर अब सवाल खड़े हो गए हैं. देश का भविष्य कहे जाने वाले मासूम पर उनके सामने अत्याचार होता रहा और वो देखती रहीं. दरअसल सोमवार को मायावती बस्ती में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंची थीं. इस दौरान उनके सामने उन्हीं के सिक्योरटी गार्ड ने एक गरीब बच्चे को थप्पड़ मार दिया, लेकिन मायावती ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

यही नहीं मायावती की जनसभा के लिए चिलचिलाती धूप में नाबालिक गरीब बच्चों से काम करवाया जा रहा था, लेकिन बसपा सुप्रीमो इस पर भी खामोश रहीं. इस घटना की हर तरफ कड़ी आलोचना की जा रही है, लेकिन बसपा- सपा गठबंधन का कोई भी नेता इस मामले पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है, क्योंकि यह मामला मायावती की छवि से जुड़ा है.

गौरतलब है कि बस्ती जिले में कल मायावती के चुनावी जनसभा के दौरान  तेज हवा के कारण मंच का पर्दा फटने लगा था, उसी समय मंच की व्यवस्था देख रहे मायावती के साथ चलने वाले उनके पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड ने बच्चे को बुलाया और उसे खंभे पर चढ़ कर पर्दे को पकड़े रहने के लिए कहा. चिलचिलाती धूप के कारण बच्चा आना- कानी करने लगा तो गार्ड ने उसे थप्पड़ जड़ दिया. जिसके बाद पर्दे की रस्सी को पकड़ने वाला बच्चा ज़मीन पर गिर पड़ा.

अपने मंच पर इस अमानवीय व्यवहार को मायावती चुपचाप देखती रहीं, उन्होंने न ही सिक्टोरिटी गार्ड के प्रति कोई नाराज़गी जतायी, न ही बच्चे के लिए कोई सहानुभूति. गरीब और पिछड़ों के विकास का दावा करने वाली मायावती का एक बच्चे पर अत्याचार को इस प्रकार नज़र अंदाज करना कई तरह के सवाल खड़ा करता है. वहीं इस पूरे मामले में गठबंधन के नेताओं ने भी चुप्पी साध रखी है.