Live Tv

Tuesday ,25 Jun 2019

शुक्र के धनु राशी में प्रवेश से इन राशियों पर पड़ेगा असर

VIEW

Reported by Knews

Updated: Jan 29-2019 10:22:34am
शुक्र राशी परिवर्तन, पारिवारिक जीवन, Transition, Venus Transition, धनु राशी प्रवेश, latest news, news, Kanpur news, knews, breaking news, Hindi news, Hindi Khabar, Taza Khabar, Astrology news.

शुक्र को धन समृद्धि मान-सम्मान सौंदर्य का ग्रह माना गया है. ज्योतिष के अनुसार, जीवन में ऐश्वर्या की प्राप्ति के लिए शुक्र ग्रह का मजबूत होना बहुत जरूरी है. शुक्र के राशि परिवर्तन से हर राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति, स्वास्थ्य, प्यार, पारिवारिक जीवन, भोग विलास पर बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है. 29 जनवरी 2019 को शुक्र धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं. शुक्र इस राशि में लगभग एक महीना तक रहेंगे. 

मेष-  नवम भाव में शुक्र का गोचर हर तरीके से समाज में मेष राशी वालों की सक्रियता बढ़ाएगा. पिता की स्थिति को और ज्यादा बेहतर करेगा और आर्थिक स्थिति को भी पहले से मजबूत करेगा.

वृषभ- आठवें भाव में शुक्र का गोचर दूसरी जााति के लोगों से आप की नजदीकी बढ़ाएगा. आप आरामदायक जिंदगी जीना पसंद करेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ा अवसर भी मिलेगा. 

मिथुन- सातवें भाव में शुक्र का गोचर आपकी सेहत में कुछ परेशानी कर सकता है. वहीं, शुक्र का गोचर आपके कार्यक्षेत्र में बदलाव भी लाएगा. लेकिन यह बदलाव आपके लिए शुभ नहीं होगा.

कर्क- छठे भाव में शुक्र का गोचर रोगों में बढ़ोतरी करेगा और उनके प्रतिस्पर्धी से उनका वाद-विवाद जरूर कराएगा. इस समय आपको अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत है. 

सिंह- पंचम भाव में शुक्र का गोचर आपके प्रेम संबंधों में मधुरता लाएगा. आपको बच्चों की तरफ से अच्छी खबर सुनने को मिलेगी. आपका मान-सम्मान पहले से बेहतर होगा.

कन्या- चतुर्थ भाव में शुक्र का गोचर आपके घर की समस्याओं को खत्म करेगा और नया घर खरीदने के लिए प्रेरित करेगा. अपने वाहन को ध्यान से चलाएं अन्यथा उस में खराबी आने का प्रबल योग बन सकता है. शुक्र के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए अपनी पत्नी का सम्मान करें.

तुला- शुक्र का गोचर आपके छोटे भाई बहनों से आपके संबंध को मधुर बनाएगा. छोटी-छोटी यात्राओं पर जाने का प्रबल योग बनेगा. तीसरे भाव में शुक्र का गोचर आपकी मेहनत के द्वारा आपके रुके हुए पैसे को दिलवाएगा.

वृश्चिक- दूसरे भाव में शुक्र का गोचर आपके परिवार में अन्न धन को बढ़ाएगा और परिवार के बाद विवाद को हमेशा के लिए खत्म करेगा. परिवार में मांगलिक उत्सव भी करवाएगा. शुक्र को अच्छा करने के लिए घर में गंदे कपड़ों को इधर उधर ना फैलाएं.

धनु- शुक्र का गोचर स्वास्थ्य में कुछ गड़बड़ियां पैदा करेगा. यह शुक्र का गोचर बने बनाए काम भी बिगाड़ सकता है. अकारण किसी से वाद-विवाद को बढ़ाकर धन की हानि करवा सकता है.

मकर- बारहवें घर में शुक्र का गोचर अकारण धन का अधिक खर्च कराएगा. छोटी-बड़ी यात्राएं कर सकते हैं. किसी रिश्तेदार से आपका वाद-विवाद हो सकता है. यह आपका दूसरी जगह कहीं प्रेम संबंध भी करवा सकता है. इसलिए अपने आचरण पर ध्यान रखें.

कुंभ- ग्यारहवें घर में शुक्र का गोचर धन की खूब बढ़ोतरी करेगा. मान-सम्मान की भी प्राप्ति होगी. रुके हुए काम बनने लगेंगे. लेकिन विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर जरूर ध्यान देना होगा. 

मीन- दशम भाव में शुक्र का गोचर कार्य क्षेत्र में बहुत बढ़ोतरी देगा. यही शुक्र का गोचर कार्य क्षेत्र में बदलाव को लेकर भी अच्छा करेगा. नौकरी व्यापार से संबंधित समस्त परेशानियां खत्म होंगी. उधार दिया हुआ धन भी वापस लौटने की संभावना बनेगी. अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा.