Live Tv

Monday ,20 May 2019

श्रीलंका में मस्जिदों और मुस्लिम पर हमला, सोशल मीडिया पर लगाई रोक

VIEW

Reported by Knews

Updated: May 13-2019 09:58:43am
                             latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, फेसबुक, चिलाऊ कस्बे,   मुस्लिम नागरिक ,   gujrat news, delhi news, facebook, instagram, delhi,

चिलाऊ कस्बे में एक फेसबुक पोस्ट पर शुरू हुए विवाद के बाद स्थानीय लोगों ने तीन मस्जिदों और मुस्लिम नागरिक की दुकान पर हमला किया। इस घटना के बाद सरकार ने फेसबुक, वॉट्सऐप समेत कई सोशल मीडिया साइट्स बैन लगा दिया। प्रशासन ने भी इस घटना के बाद इलाके में सोमवार सुबह तक के लिए कर्फ्यू लगा दिया था। बताया गया है कि पत्थरबाजी से पहले लोगों ने एक व्यक्ति के साथ भी मारपीट की।

श्रीलंका में 21 अप्रैल को ईस्टर के दिन हुए सिलसिलेवार धमाकों में 251 लोगों की जान गई थी। मुस्लिमों का कहना है कि घटना के बाद से उन्हें देशभर में उनके समुदाय के लोगों को प्रताड़ित करने की शिकायतें मिल रही हैं। उधर, श्रीलंका पुलिस प्रवक्ता रुवान गुणशेखर ने कहा- भड़काऊ फेसबुक पोस्ट लिखने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

फेसबुक पोस्ट में लिखा- ज्यादा मत हंसो, एक दिन तुम रोओगे  

न्यूज एजेंसी ने एक फेसबुक पोस्ट का हवाला देते हुए बताया कि इस पोस्ट पर विवाद होने के बाद ही मस्जिद पर हमला किया गया। पोस्ट में कमेंट लिखा था "हमें कोई रुला नहीं सकता'। इस पोस्ट पर अब्दुल हमीद मोहम्मद हसमर नामक शख्स ने जवाब दिया "ज्याद मत हंसो, एक दिन तुम रोओगे।' दो स्थानीय नागरिकों ने बताया कि 38 वर्षीय हसमर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।