Live Tv

Wednesday ,17 Jul 2019

दिल्ली में कांग्रेस आप के गठबंधन पर नहीं बनी बात, हरियाणा में भी सीटें देने से किया इंकार

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 20-2019 01:00:43pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, status of congress AAP alliance there will be n alliance between them, congress, AAP, congress AAP alliance, delhi, haryana, arvind kejrivaal, delhi CM, Rahul gandhi, shela dixit

लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में गठबंधन को लेकर बड़ी खबर आई है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं हो पाएगा. सूत्रों से जानकारी मिली है कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में भी कांग्रेस से गठबंधन करना चाहती है. लेकिन कांग्रेस हरियाणा में आम आदमी पार्टी को कोई सीट नहीं देगी. इस बात को लेकर अब दिल्ली में भी गठबंधन को लेकर शायद समझौता नहीं हो पाएगा.

पूरी खबर पढ़े....रोहित शेखर मर्डर केस में पत्नी अपूर्वा के फ़ोन से मिले अहम सुराग

आप ने गठबंधन की बातचीत को अंजाम तक पंहुचाने के लिये कांग्रेस को सोमवार तक का समय दिया था. इसके लिये पार्टी ने अपने तीन उम्मीदवारों के शनिवार को होने वाले नामांकन को स्थगित कर दिया था. आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने बताया था कि अब सोमवार को आप के शेष छह उम्मीदवारों का नामांकन होगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को उसके रुख पर पुनर्विचार करने के लिये मौका देने के चलते पार्टी ने यह फैसला किया है ताकि गठबंधन को लेकर कांग्रेस के साथ चल रही बातचीत निर्णायक स्थिति में पहुंच सके.

बता दें कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर कई महीनों से असमंजस की स्थिति बनी हुई है. पहले तो कांग्रेस में ही आप से गठबंधन को लेकर दो राय थी. शीला दीक्षित का खेमा गठबंधन का विरोध कर रहा था. वहीं अजय माकन और पीसी चाको इसके समर्थन में थे. जब पार्टी में करीब-करीब सहमति बनी तो आप ने हरियाणा और पंजाब में भी गठबंधन की शर्त रख दी. लेकिन पंजाब में गठबंधन से कांग्रेस ने साफ-साफ शब्दों में इनकार कर दिया.