Live Tv

Monday ,10 Aug 2020

पाकिस्तान में पोलियो ड्रॉप लेने से दर्जनों बच्चे बीमार, लोगों ने स्वास्थ्य केंद्र में किया तोड़फोड़

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 23-2019 12:55:18pm
drops,पाकिस्तान, पाकिस्तान में पोलियो ड्रॉप,  खैबर पख्तूनख्वा प्रांत, बच्चों,स्वास्थ्य केंद्र , नाइजीरिया,अफगानिस्तान ,एक्सप्रेस ट्रिब्यून, pakistan, pakistan news imar khan, pm imran, pakistan pm, pakistan breaking news, indvspak, poilo, polio drop, pakistan latest news, delhi news, election breaking news,

पाकिस्तान में पोलियो ड्रॉप लेना बच्चों के लिए भारी पड़ा गया. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पोलियो रोधी ड्राॅप लेने के बाद कई बच्चों की आचानक तबीयत बिगड़ गई. बच्चों तो तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जिसके बाद से पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. बच्चों के अभिभावकों और रिश्तेदारों ने एक स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र को क्षतिग्रस्त कर दिया.

पाकिस्तान पोलियो के सबसे अधिक प्रकोप वाले दुनिया के तीन देशों में शामिल है. पाकिस्तान के अलावा नाइजीरिया और अफगानिस्तान भी इस सूची में शामिल हैं. पांच साल से कम उम्र के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने के लिए 22 अप्रैल को अभियान शुरू किया गया. अभियान के तहत देश के 3.9 करोड़ बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने का लक्ष्य तय किया गया है. 

एक्सप्रेस ट्रिब्यून' के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा के मशोखेल में दर्जनों बच्चे बीमार हो गए जिन्हें उपचार के लिए ले जाना पड़ा। बच्चों के बीमार होने की खबरें आने के बाद मशोखेल में हिंसक प्रदर्शन हुआ और लोगों ने इलाके में एक स्वास्थ्य केंद्र में तोड़फोड़ की. खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री ने महमूद खान ने अधिकारियों से इस संबंध में एक रिपोर्ट मांगी है. खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री ने महमूद खान ने अधिकारियों से इस संबंध में एक रिपोर्ट मांगी है.