Live Tv

Sunday ,15 Sep 2019

5वें वनडे मे जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

VIEW

Reported by Knews

Updated: Feb 13-2018 03:05:53pm

नई दिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच छह मैचों की सीरीज़ का पांचवां वनडे मैच पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाना है। तीन मैचों मे लगातार जीत के बाद टीम इंडिया को चौथे मैच मे हार का सामना करना पड़ा और साउथ अफ्रीका को पहली जीत हासिल हुई।

 

पोर्ट एलिजाबेथ में होने वाले पांचवां वनडे मैच पर सबकी नज़रे टिकी हुई है। साउथ अफ्रीका की टीम को सीरीज बचाने के लिए दोनों मैचों में जीत हासिल करना जरूरी है पिछली हार को जीत मे बदलने के लिए टीम इंडिया मे कुछ बदलाव देखने को मिल सकते है।

 

ये पढ़े : टी-20 वनडे सीरीज़ से झूलन गोस्वामी बाहर

 

केदार जाधव अपनी चोट के वजह से चौथा वनडे नही खेल पाए थे। लेकिन फिट रहे तो श्रेयस अय्यर की जगह उनको शामिल किया जा सकता है। पांचवें वनडे की पिच भूरी नज़र आ रही है, जो डरबन में पहले मैच की तरह दिख रही है। यहां की पिच से स्पिनरों को अधिक मदद मिलती है।

 

एंडिले फेहलुकवायो ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के खिलाफ अपनी गलतियों को सुधारने की पूरी कोशिश करेंगे। मैच के विकेट के बारे में फेहलुकवायो ने कहा कि मुझे लगता है कि बल्लेबाजी करते हुए सबसे जरूरी बात यह है कि गेंद को देखो और जीत को हासिल करने का प्रयास करो।

 

सेंट जार्ज पार्क में भारत का रिकॉर्ड खास अच्छा नही रहा है, और टीम ने इस मैदान पर 1992 के बाद खेले सभी पांच वनडे मैच हारे ही है। भारतीय टीम ने इस मैदान पर कभी 200 रन के उपर की पारी नही खेली। छह वनडे मैचों की सीरीज में भारत फिलहाल अभी भी 3-1 से आगे है। अगर मेजबान टीम बाकी के दो मैच और जीत जाती है तो वह सीरीज ड्रॉ हो जाएगी।