Live Tv

Sunday ,19 May 2019

चेहरे के निखार के लिये ये विकल्प ज्यादा अच्छा है

VIEW

Reported by Knews

Updated: Mar 10-2018 12:26:30pm

नई दिल्ली : आजकल की दुनिया में हर कोई अपने आपको सुंदर, गोरा और बेहतरीन देखना चाहता है बात करें अगर लड़कियों और लेडीजों की तो वो पहले नंबर पर है ही लेकिन आजकल के लड़के भी कम नहीं है वो भी अपने आप को सुंदर और गोरा देखना चाहते है। स्पेशली आजकल की कॉलेज या ऑफिस गोइंड गर्ल्स के अलावा महिलाएं भी इसमे शामिल है।

 

लेडीज और लड़कियों की पार्लर जाने की बात करें महीने में औसतन वो कम से कम दो बार तो जरुर जाती है। कोई फेसियल कराने है कोई क्लींजिंग तो कोई टी टैन। जिसके लिये वो अच्छी खासी पेमेंट करती है। लेकिन हम आपकों जो उपाय बता रहे है इसमें न आपके पैसे खर्च होंगे और न ही आपका ज्यादा टाइम बर्बाद होगा।

 

ये पढ़े : गलत समय पर सोना आपके लिए भारी पड़ सकता है

 

बस आपको करना ये है कि रात को सोने से पहले 1  या दो चम्मच कच्चा दूध लें फिर उसमें पूजा में इस्तेमाल करने वाले कपूर को मिलाएं, अब सवाल ये आता है कि कपूर इसमें कितने मात्र में मिलाएं, तो आपको बस 2 चम्म्च दूध में एक कपूर की टिकियां का चुटकी भर दूध में मिलाना है। इसके बाद दोनों को हाथ से अच्छी तरह मिला लें। जब दोनो मिल जाये तब इसे फेस पर अपलाए करें, जैसे आप फेशियसल करते है ठीक उसी मोशन में इससे मसाज करें और ये मशाज करीब 10 से 15 मिनट तक करें जब तक ये आपके फेस को एब्जॉर्ब न कर लें।

 

उसके 1 घंटे बात इसे पानी से धो लें, उसके बाद सुबह उठने के बाद शहद को नहाने से करीब 20 से 30 मिनट पहले फेस पर लगा लें और शहद में भी आपको थोड़ा सा मतलब एक से दो बूंद तक पानी मिलाना है। उस बाद फेस पर लगाएं और नहाते समय इसको मिलाकर पूरे फेस में धों लें।

 

याद रहे कि इसके बाद आपको क्रीम और कोई लोशन लगाने की जरुर नहीं पड़ेगी। इस उपाय को आप हफ्ते में कम से कम एक से दो बार लगा सकते है। लेकिन रोज नहीं। उसके बाद अपना चेहरा देखियेगा ये कैसे साइन करता है। इस उपाय को करने के बाद शायद ही आप फेशियल की सोंचे।  

                                                                                          नई दिल्ली से ज्योति सिंह