Live Tv

Friday ,19 Apr 2019

Netflix और amazon prime को टक्कर देने के लिए Apple भारत में लांच करेगा Apple TV+

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 26-2019 12:48:56pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  Netflix और amazon prime को टक्कर, apple tv+, netflix, amazon prime, tim cook Apple CEO,

एप्पल ने 25 मार्च 2019 को आयोजित ‘Show Time’ इवेंट में अपनी कई सर्विसों को पेश किया। कंपनी ने इस इवेंट में अपनी “Apple TV+” वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को भी पेश किया है। कंपनी का दावा है कि Apple TV+ एक ऑरिजनल वीडियो सब्सकिप्शन सर्विस है, जो यूजर्स को एक्सक्लूसिव ऑरिजनल शो, मूवी और डॉक्युमेंट्री की सर्विस देगी। कंपनी अब डिजिटल कंटेंट की तरफ ध्यान दे रही है। इसके अलावा कंपनी ने मोबाइल और दूसरे डिवाइसेज के लिए एर गेम सब्सक्रिप्शन ऐपल Arcade को भी पेश किया। इवेंट के दौरान डायरेक्टर स्टीवन स्पीलबर्ग, टीवी होस्ट Oprah Winfrey और हॉलीवु़ड स्टार जेनिफर एनिस्टन समेत कई और स्टार्स मौजूद रहे। 

ऐपल के नए Apple TV+ सर्विस का मुकाबला अलग-अलग सेगमेंट में नेटफ्लिक्स, गूगल और अमेजन से है. ऐपल टीवी प्लस एक ऑन-डिमांड, एड-फ्री सर्विस है, जिसे इस साल 100 देशों में उतारा जाएगा. इसमें भारत का भी नाम शामिल है.

इस सर्विस का खास तौर पर मुकाबाला Netflix और Hulu जैसी सेवाओं से रहेगा, क्योंकि ऐपल अपने खुद के कंटेंट पर ज्यादा निवेश कर रहा है. साथ ही अपने टीवी ऐप को थर्ड पार्टी सर्विस के लिए अपग्रेड भी कर रहा है.

पूरी खबर पढ़े....खुफिया एजेसियों ने दिल्ली गोवा और मुंबई में जताई आतंकी हमले की आशंका

इसके अलावा इवेंट के दौरान ऐपल ने एक नए ऐपल न्यूज प्लस सर्विस को भी लॉन्च किया गया. इसके लिए मंथली चार्ज 9.99 डॉलर रखी गई है. इसमें वॉल स्ट्रीट जर्नल, डिजिटल न्यूज साइट्स और रोलिंग स्टोन, टाइम, वायर्ड और द न्यूयॉर्कर जैसे 300 से ज्यादा मैगजीन मौजूद होंगे.

ऐपल के सीईओ टिम कुक ने इवेंट के दौरान कहा कि, हमें ऐसा लगता है कि Apple News+ पब्लिशर्स और कस्टमर्स दोनों के लिए बेहतर होगा.

कंपनी ने जानकारी दी कि Apple News+ को सोमवार को यूए और कनाडा में इंग्लिश और फ्रेंच में लॉन्च किया गया है और ये साल के अंत तक इसे ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया में उपलब्ध करा दिया जाएगा.

इसके अलावा कंपनी ने ये भी बताया कि कंपनी इस साल एक नया गेम सब्सक्रिप्शन ऐपल आर्केट नाम से उतारने जा रही है. इस गेम सर्विस को 150 देशों में उपलब्ध कराया जाएगा.