Live Tv

Sunday ,15 Dec 2019

शोपियां में जैश के टॉप कमांडर शाहजहां समेत 2 आतंकवादी ढेर, मुठभेड़ अब भी जारी

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 13-2019 12:02:31pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, two militants killed in an encounter at south Kashmir shopiyan, two millitants killed,  encounter, jammu kashmir, 2 aatankwdi, muthbhed jaari

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार सुबह सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. इसमें एक जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर शाहजहां भी शामिल है. गहंड इलाके में सेना को दो से तीन आतंकियों के घिरे होने की सूचना मिली थी. सेना के जवानों ने आतंकियों को चारों ओर से घेरकर कार्रवाई की. इस मुठभेड़ में सेना की 34 आरआर टुकड़ी और एसओजी शोपियां एक साथ लगी थीं. आतंकियों की तलाशी के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गहंड क्षेत्र में सुरक्षाबलों को आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र की घेराबंदी करके शनिवार सुबह तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल आतंकवादियों की तलाश कर ही रहे थे कि आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. आगे की जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

पूरी खबर पढ़े....महंगाई ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर, दूध 180 रुपए लीटर

इससे पहले शनिवार को भी आतंकियों की सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हुई थी जिसमें दो आतंकी मारे गए थे. मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों में से एक एम.टेक का छात्र था. गांदरबल जिले के नुनेर गांव से ताल्लुक रखने वाला राहिल राशिद शेख इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था और तीन दिन पहले ही वह आतंकी बना था. मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान शोपियां जिले के कीगम गांव के निवासी बिलाल अहमद के रूप में हुई.

मुठभेड़ परगुची गांव में उस वक्त हुई, जब राष्ट्रीय राइफल्स की उग्रवाद रोधी इकाइयां और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह इमाम साहिब के बाग इलाके में एक सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. पुलिस के मुताबिक छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में दोनों आतंकियों को मार गिराया गया.