Live Tv

Saturday ,19 Oct 2019

ढाई साल की सरकार

VIEW

Reported by Knews

Updated: Sep 19-2019 04:24:52pm

उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल के ढाई साल पूरे कर लिए हैं. सरकार का  मानना है कि ढाई सालों में प्रदेश के लोगों का नजरिया बदला है.कामकाज के दम पर प्रदेश की बीजेपी  सरकार ने जनता के मन को जीत लिया है और विश्वास हासिल किया है. यूपी सरकार की मानें तो जाति, धर्म से ऊपर उठकर सभी की भलाई के लिए काम किया है साथ ही सरकार का  दावा है कि उसने 14 सालों का काम सिर्फ ढाई साल में करके दिखाया है और कार्यकाल के ढाई साल बचे हुए हैं और उत्तर प्रदेश में बहुत कुछ बदलना अभी बाकी है.

यूपी सरकार ने अनेक अभियान और  परियोजनाओं की शुरूवात की है लेकिन अभी हाल ही में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया कि सपा शासनकाल में शुरू हुई परियोजनाओं के उद्घाटन का श्रेय खुद ले रही है. अखिलेश ने 21 ऐसी परियोजनाओं के नाम भी गिनवाए .

भले ही कई बार यूपी सरकार अपने कार्यकाल में हुए एककाउंटर के आंकड़े देकर खुद को सफल बताने की कोशिश करती रही हो, लेकिन एक सच ये भी है कि सिर्फ सूबे में निवेश और नए औद्योगिक अवसर को बढ़ाने से प्रदेश का विकास सम्भव नहीं है. जब तक प्रदेश में बेलगाम होते अपराधों पर लगाम नहीं लगेगी तब तक सूबे में 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का नारा बेईमानी होगा.  ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही उठता है कि इन ढाई सालों में कहां खड़ी है सरकार?

कानपुर से नीतिका श्रीवास्तव की रिपोर्ट