Live Tv

Sunday ,15 Sep 2019

अब इस गांव के लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार

VIEW

Reported by Knews

Updated: May 06-2019 01:41:49pm
latest news, news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, Ayodhya news, election news, boycott, villagers, loksabha election

लोकतंत्र के महापर्व में जहां देशभर में बढ़- चढ़ कर वोटिंग हो रही है. वहीं इस बार कई ऐसे क्षेत्र सामने आएं हैं, जहां लोगों ने चुनाव का बहिष्कार करने का एलान किया. ताजा मामला अयोध्या के एक गांव का है. जहां गांव के एकमात्र रास्ते पर मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर फाटक की मांग के चलते  गांव के सभी मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया. जिससे पोलिंग बूथ पर सन्नाटा छा गया. ग्रामीणों के मुताबिक, वह पिछले 35 वर्षों से फाटक की मांग कर रहे हैं, जो कि अब तक पूरी नहीं की गई है. जिला प्रशासन की टीम सूचना मिलते ही अपने सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंची और लोगों को वोट डालने के लिए मनाने की कोशिश में लगी है.

मामला फैज़ाबाद लोकसभा के मसौधा ब्लॉक के नैपुरा का है, जहां सभी 1800 मतदाताओं ने चुनाव बहिष्कार कर दिया. नैपुरा गांव के किनारे रेलवे फाटक की मांग ग्रामीण 30-35 वर्ष से करते आ रहे हैं और अब जब मांगें पूरी नहीं हुई, तो मतदान बहिष्कार कर दिया.

ग्रामीणों का कहना है कि गांव से एकदम सटे रेलवे फाटक के न बनने से हम सभी को आठ से दस किलोमीटर का रास्ता अधिक चलकर ही कहीं भी आना-जाना पड़ता है. रेलवे क्रॉसिंग मानव रहित होने के कारण कई हादसे हो चुके हैं. इसी कारण  हम लोग रेल लाईन पार करके नहीं जाते. हालांकि बहिष्कार की सूचना मिलने के बाद सरकारी महकमे में हलचल मच गई और मामले को तुरन्त संज्ञान में लेते हुए आलाधिकारी मतदाताओं को मनाने मौके पर पहुंच गए.