Live Tv

Friday ,19 Apr 2019

चुनाव आयोग के बैन का योगी ने निकाला रास्ता, बजरंबली की शरण में पहुंचे योगी

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 16-2019 11:32:42am
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, yogi worshipped lord hanuman before loksabha election 2019,  yogi worshipped lord hanuman before loksabha election 2019, loksabha election, lucknow, lucknow latest news, yogi adityanath in hnauman temple, election commssion, CM yogi  adityanath, banned yogiadityanath

चुनाव आयोग के प्रचार पर 72 घंटे की रोक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार सुबह लखनऊ के हनुमान सेतु स्थित बजरंग बली के मंदिर में पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री योगी मंगलवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे शहर के बीच में स्थित हनुमान सेतु पर बजरंग बली के मंदिर पहुंचे और उन्होंने पूरे विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की और हनुमान चालीसा का पाठ किया। योगी मंदिर में करीब 20 मिनट तक रहे। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद मीडिया से कोई बात नहीं की और मुस्कुराते हुए वापस लौट गए। आज लखनऊ सीट से भाजपा के प्रत्याशी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह को नामांकन करना है लेकिन मुख्यमंत्री योगी इस नामांकन में शामिल नहीं होंगे।

सीएम योगी के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मंदिर पहुंचे, नामांकन करने से पहले राजनाथ सिंह ने मंदिर में पूजा की। सीएम योगी के प्रचार करने पर चुनाव आयोग ने तीन दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि उनके प्रतिबंध में मंदिर में जाना शामिल नहीं है। 

पूरी खबर पढ़े....मायावती और योगी के बाद अब चुनाव आयोग ने आज़म और मेनका पर भी लगाया प्रचार के लिए बैन

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने आखिरकार आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामलों में बड़ी कार्रवाई की। सोमवार को आयोग ने योगी आदित्यनाथ पर तीन दिन चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है। यह रोक आज सुबह छह बजे से शुरू हई। चुनाव आयोग ने कहा मेरठ की रैली में आदित्यनाथ द्वारा की गई अली और बजरंग बली की टिप्पणी जाहिर तौर पर उचित नहीं है। गौर हो कि, योगी ने मेरठ की रैली में कहा था कि यदि सपा बसपा गठबंधन को अली पर भरोसा है तो उन्हें बजरंग बली पर भरोसा है।