Live Tv

Thursday ,21 Mar 2019

लोकसभा चुनाव समय से पहले होने की संभावना नहीं : वित्त मंत्री

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Feb 12-2018 09:32:13am

नई दिल्ली : कुछ दिन पहले लोकसभा चुनाव को लेकर अटकले तेज हुई थी कि लोकसभा चुनान 2018 में ही हो जाएंगे। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण में भी इस बात के संकेत मिले थे जिससे राजनैतिक गलियारि में ये बात बहुत तेजी से उठी थी कि लोकसभा चुनाव हो सके तो इसी साल 2018 में ही हो जाएंगे। 

 

लेकिन इस मसले पर वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि हम लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं लेकिन लोकसभा चुनाव समय से पहले कराने की कोई संभावना है। सरकार ने इस बात पर जोर दिया है कि देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाए।

 

ये पढ़े : सुंजवां कैम्प आतंकी हमला : तीन आतंकी ढेर, दो जवान भी शहीद

 

सरकार के इस पहल को देखते हुए विपक्ष को आशंका है कि लोकसभा चुनाव 2019 से पहले हो सकते है। वित्त मंत्री भाजपा ने त्रिपुरा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर घोषणापत्र जारी किया है। अरूण जेटले ने त्रिपुरा में पार्टी के घोषणापत्र-विजन दस्तावेज जारी करने के बाद मीडिया से कहा कि राज्य में दो राजनैतिक स्थान है। गैर वाम और वाम। भाजपा ने पूरी गैर वाम जगह को भर दिया है। वह माकपा के मुख्य प्रतिद्वंदी के रूप में उभरी है।

 

इसके अलावा अरूण जेटली ने दावा किया कि त्रिपुरा में वाम मोर्चा दलो का वही हश्र होगा जो पश्चिम बंगल में हुआ था। उन्होने इसके अलावा कहा कि माकपा के आतंक के बाद वह घृणा का पात्र बन गई हे , फलस्वरूप उसका सूपड़ा साफ हो गया है। हाल में हुए उपचुनावो में भी पार्टी तीसरे या चोथे स्थान पर रही। इसके अलावा उन्होने माकपा पर तंज कसते हुए कहा कि त्रिपुरा पिछड़ रहा है क्योंकि माकपा ने राज्य में निजी पूंजी का कभी निवेश नही किया।

 

इसके अलावा वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि त्रिपुरा में भाजपा की सरकार बनने के बाद पार्टी खाद्य प्रसंकरण, बांस, कपड़े और आईटी जैसे श्रेत्रो के लिए विशेष आर्थिक क्षेत्र लाएगी। खैर जो भी हो वित्त मंत्री अरूण जेटली ने लोकसभा चुनाव इसी साल 2018 में होने की आशंका को तो फिलहाल खारिज कर दिया है। लेकिन बात जल्द ही समय के बीतने के साथ साफ हो जाएगी कि लोकसभा चुनाव तय समय के अनुसार साल 2019 में होंगे या इसी साल 2018 में।