Live Tv

Thursday ,21 Mar 2019

स्टोन क्रेशर के विरोध में ग्रामीणों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Feb 12-2018 01:59:03pm

रामनगर : रामनगर में कृषि और बागवानी भूमि को खुर्दपुर्द करके लगाये जा रहे स्टोन क्रेशर के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों ने तहसील मुख्यालय में अपना विरोध प्रदर्शन कर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

 

गौरतलब है कि सक्खनपुर गांव में कुछ राजनीतिक लोगो और उद्योगपतियों द्वारा बागवानी भूमि को नुकसान पहुंचाकर मानको का उल्लघंन करते हुये घनी आबादी के बीच में स्टोन क्रेशर लगाने की तैयारी मे जुटे है। वही ग्रामीण आबादी क्षेत्र मे लग रहे स्टोन क्रेशर व उपखनिज भण्डारण के विरोध में तहसीलदार को अपना ज्ञापन देने पहुंचे।

 

ये पढ़े : मौसम ने ली करवट, हिमालयी क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी 

 

ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से अधिकारियों को अवगत कराया कि आबादी के बीच मे क्रेशर लगने से किसानो की फसल व बाग बगीचों के साथ ही पर्यावरण दूषित होगा और गांव के बच्चे संक्रामक बिमारी से ग्रसित हो जायेंगे। वही क्षेत्र मे क्रेशर लगने से डम्परों की आवाजाही से स्कूल के बच्चो के साथ कभी भी हादसे की घटना घट सकती है।

 

इस दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि प्रशासन राजनीतिक और उद्योगपतियों के दबाव मे काम कर रहा है और ग्रामीणो की समस्या को नही सुनता है। अगर गांव के अंदर स्टोन क्रेशर लगा तो हम सभी ग्रामीण इस क्रेशर के खिलाफ आंदोलन करने के लिये बाध्य होंगे। जिसकी जिम्मेदार शासन और प्रशासन की होगी।

                                                                                   रामनगर  से रोहित गोस्वामी