×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Sunday, 18 November 2018

हनीट्रैप में फिर फंसा जबलपुर में तैनात लेफ्टिनेंट कर्नल, पूछताछ जारी

Reported by KNEWS | Updated: Feb 15-2018 10:59:55am


नई दिल्ली : भारत के लिये चुनौतियों से लड़ना दिन पर दिन भारी होता जा रहा है। हाल ही में हनीट्रैप के मामले में फंसे अरुण मारवाह की चर्चा अभी पूरी तरीके से शांत भी नही हुई कि हनीट्रैप का दूसरा मामला सामने आया है। और एक बार फिर सेना का लेफ्टिनेंट कर्नल पाकिस्तान की हसीन के जालसाजी में फंस गया है।

 

ताजा मामला है मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले से जहां जबलपुर कार्यालय में तैनात सेना का एक लेफ्टिनेंट कर्नल सामने आया है। एक शक के मुताबिक लेफ्टिनेंट कर्नल हनीट्रैप में फंसकर भारत की खुफिया जानकारी दे रहा है।  हर देश यही चाहता है कि वो एक ऐसी रणनीति बनाये जिससे आसानी से दुश्मन को परास्त किया जा सके।

 

ये पढ़े : अमरनाथ मिश्रा ने राम मंदिर मामले में सलमान नदीव पर लगाया बड़ा आरोप

 

किसी भी देश को कदमों पर लाने के लिये सबसे सही तरीका यही है कि उस देश की खुफिया जानकारी का पता लगाना। भारत की आंतरिक जानकारी पाने के लिये एक बार फिर पाकिस्तान ने हसीना का सहारा लेकर ये काम किया है। पाकिस्तान ये बहुत अच्छी तरह जानता है कि वो सामने से भारत को टक्कर दे नही सकता इसलिये वो बार बार भारत को पीठ में झूरा घोपने की कोशिश कर रहा है। वैसे ये पाकिस्तान का कोई पहला कारनाम या जालसाली नहीं है इससे पहले भी वो भारत के खिलाफ कई तरह के हथकड़े अपना चुका है। लेकिन वो अपनी हरकतों से बाज नही आ रहा है गौरतलब है कि फरवरी महीने भर ये दूसरा मामला है जब कोई सैन्य अधिकारी हनीट्रैप में फंसा है।

 

हिरासत में लिये गये लेफ्टिनेंट कर्नल से लखनऊ से पहुंची सेना के अधिकारियों ने सोमवार  को पूछताछ की है। पूछताछ के बाद कर्नल के घर और ऑफिस की भी  जांच टीम खोजबीन की। हालांकि सैन्य बलों की तरफ से सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर सबको सख्त दिशा निर्देश दिये गये है बावजूद इसके कई अधिकारी हनीट्रैप में फंसकर ये गलतियां कर रहे  है जो देश और सेना के लिये बहुत ही घातक है।   

                                                                                                               नई दिल्ली से ज्योति सिंह


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे