Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

बाघ और गुलदार का आतंक, ग्रामीणों में दहशत

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Feb 18-2018 11:19:34am

लालकुआं : बिन्दुखत्ता क्षेत्र में इन दिनों बाघ और गुलदार का आतंक बना हुआ है। ताजा मामला आईटीबीपी छावनी के सड़क पर का है। यहां राहगीरों को एक गुलदार घूमता हुआ दिखाई दिया जिसके बाद लोगो में हड़कंप मच गया।

 

मौके पर पहुंचे गौला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी गणेश चंद्र त्रिपाठी और लालकुआं कोतवाली पुलिस और वन कर्मियों की टीम ने गांव से सटे जंगल के आसपास में कॉम्बिंग की लेकिन गुलदार नजर नहीं आया।

 

ये पढ़े : कंडौली ग्राम पंचायत का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम

 

वही वन रेंजर गणेश चंद्र त्रिपाठी कहना है की गुलदार को ट्रेश करने के लिए कैमरा ट्रैप लगाया जायेगा जिससे की उसका लोकेशन मिल सके, जिसके बाद गई गुलदार को पकड़ने की कार्यवाही की जाएगी।

 

वही ग्रामीणों कहना है की शाम होते ही गुलदार आवादी वाले इलाके में आ जाता है और उनके जानवरो को अपना शिकार बना लेता है जिससे ग्रामीण डर के साये में जीने को मजबूर है। वही दूसरी तरफ डौली रेंज के जंगल में पिछले 2 माह से 3 ग्रामीणों की जान ले चुके आदमखोर बाघ का आतंक थमने का नहीं ले रहा है।

 

बाघ रात को आवादी वाले इलाको में देखा जा रहा है जिससे ग्रामीणों में दहशत है। वन विभाग ने बाघ की लोकेशन ट्रेस करने के लिए 50 ट्रैप कैमरे लगा दिए हैं। जबकि पकड़ने के लिए चार पिंजरे लगाए गए हैं लेकिन आदमखोर बाघ वन विभाग के पकड़ से बाहर है । 

                                           

                                                                               लालकुआं से भावनाथ पंडित