Live Tv

Thursday ,21 Mar 2019

हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माण को किया सील

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Feb 27-2018 06:11:05pm

हरिद्वार : हरिद्वार में निर्मल अखाड़े की संपत्ति पर बन रहे बहुमंजिला अपार्टमेंट को हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की टीम ने सील कर दिया। स्थानीय लोगों के विरोध के चलते तहसीलदार सुनैना राणा और भारी पुलिस बल मौके पर तैनात रहा। एचआरडी एक हो प्राप्त हुए हाईकोर्ट के आदेश के बाद यह बड़ी कार्रवाई की गई है।

 

कुछ ही दिनों पहले निर्मल अखाड़े के कोठारी और अन्य सदस्यों ने निर्माण स्थल पर पहुंच कर हंगामा करते हुए अखाड़े के ही सचिव पर बिल्डरों के साथ सांठगांठ कर अपार्टमेंट बनाकर बेचने का आरोप लगाया था। संतों का कहना है कि यहां पर अखाड़े के संतों के लिए निवास स्थान बनाए जाने थे।

 

ये पढ़े : रुड़की में कार चोर गिरोह गिरफ्तार

 

लेकिन अखाड़े के सचिव और राजनीतिक संरक्षण प्राप्त बिल्डरों की दबंगई के चलते यहां पर अपार्टमेंट बना दिए गए और एचआरडीए भी इस पर आंखें मुंडे रहा। निर्माण को सील करने पहुंची एचआरडी की टीम ने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। हालांकि एचआरडीऐ के अधिकारियों का कहना है कि वे हाई कोर्ट के आदेश का पालन करने वहां पर आए हैं। पहले भी विभाग द्वारा अवैध निर्माण को सील करने की कवायद की गई थी लेकिन फोर्स उपलब्ध ना होने के चलते कार्रवाई को स्थगित करना पड़ा। 

 

हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की कार्यवाही का अपार्टमेंट के खरीदारों ने विरोध किया। उनका कहना है कि लंबे समय से यहां पर निर्माण कार्य जारी है आज तक कोई भी करवाई करने नहीं आया अब जब इमारत बनकर तैयार हो चुकी है तो विभाग दल बल के साथ बिल्डिंग को सील करने पहुंचा है। इससे यहां पर पूंजी लगा चुके लोगों के सामने भारी संकट खड़ा हो जाएगा। इसके लिए हम न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाएंगे।

                                                                                      हरिद्वार से पुलकित शुक्ला