×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Sunday, 18 November 2018

पीएम ऑफिस से केदारनाथ पुर्ननिर्माण की लाइव तस्वीरें

Reported by KNEWS | Updated: Feb 28-2018 10:30:01am


रुद्रप्रयाग : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने केदारनाथ ड्रीम प्रेाजेक्ट को प्रधानमंत्री कार्यालय से सीधे लाइव देखेंगें। जिसके लिए रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन द्वारा केदारनाथ लाइव दिखाने के लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। अगर मौसम ने साथ दिया तो सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय से केदारनाथ में हो रहे निर्माण कार्य का लाइव तस्वीरें दिखाई जायेंगी।

 

जिला प्रशासन की ओर से इसके लिए टीम को केदारनाथ रवाना किया गया है और लाइव दिखाने के लिए केदारनाथ धाम में तीन ड्रोन कैमरे लगाये गये हैं। जिस समय दिल्ली से आदेश आयेगा, उसी समय लाइव दिखाया जायेगा। मंगलवार को दोपहर बाद तीन से चार बजे तक अधिकारियों द्वारा दिल्ली व देहरादून से लाइव केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यो का जायजा लिया गया।

 

ये पढ़े : हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माण को किया सील

 

उन्होंने केदारनाथ मंदिर के परिसर के चौड़ीकरण, संगम से मंदिर तक पैदल मार्ग व एप्रोच मार्ग का कार्य देखा। इसके बाद मंदाकिनी नदी पर सरस्वती नदी पर निम व मंदाकिनी नदी पर सिंचाई विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यो का ड्रोन कैमरा वीडियो के जरिए जायजा लिया। इस दौरान पीएम के निजी सचिव सहित सीएस और कमिश्नर गढ़वाल ने डीएम मंगेश घिल्डियाल से बातचीत कर जरूरी जानकारी भी ली। उन्होंने मौसम को देखते हुए निर्माण कार्यो में जरूरी एतियात और मजदूरों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा।

 

इधर, डीएम ने बताया कि अधिकारियों द्वारा लाइव निरीक्षण के दौरान पुनर्निर्माण कार्यो के प्रति संतोष जताया गया है। बताया कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएमओ कार्यालय से ड्रोन कैमरा के वीडियो के जरिए कार्यो का निरीक्षण करेंगे। प्रशासनिक स्तर पर कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर दी गई है।

                                                                                          रुद्रप्रयाग से रोहित डिमरी

                                                                                                              


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे