Live Tv

Thursday ,21 Mar 2019

पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Feb 28-2018 11:16:07am

नई दिल्ली : सीबीआई द्वारा पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। बयाया जा रहा है कि कार्ति चिदंबरम को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वे लंदन से लौट रहे थे। उन पर आरोप है कि वे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सहयोग नही कर रहे है।

 

इस मामले में जानकारी मिल रही है कि फिलहाल किर्ति चिदंबरम से पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि इसके बाद किर्ति चिदंबरम को दिल्ली लाया जाएगा। इससे पहले बिते 26 फरवरी को कार्ति के सीए भास्कररमन को आईएनएक्स मीडिया से धनशोधन के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

 

ये पढ़े : मुंबई के पवन हंस श्मशान गृह में होगा श्रीदेवी का अंतिम संस्कार

 

कार्ति चिदंबरम पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। इससे पहले ईडी ने इस मामले में 13 जनवरी को कार्ति के दिल्ली और चेन्नई स्थित ठिकानो पर छानबीन की थी और उनके उनके रिश्तेदरारों समेत अन्य लोगो के भी ठिकानो पर दिसंबर 2017 में छापे मारे गए थे।

 

बात अगर मामले की बात करे तो पूर्व वित्तमंत्री रहे पी चिदंबरम ने 2007 में एयरसेल - मैक्सिस डील को विदेशी प्रबंधन बोर्ड के तहत मंजूरी दी थी। इस मामले में बाद में गड़बड़ी की बात सामने आई जिसके तहत ईडी ने इस मामले में जांच शुरू की थी।

 

ईडी ने इस मामलें में पहले ही अपना रूख स्पष्ट कर रखा है। ईडी का कहना है कि ईडी में एयरसेल - मैक्सिस डील की मंजूरी के परिस्तिथी की जांच कर रहा है। खैर,अब देखना ये होगा कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी से आगे चलकर क्या बाते सामने आती है। 

 

 

                                                                                                               नई दिल्ली से आशीष साह