Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

मिशन 2019 के लिए बीजेपी शासित राज्यों को जीत मंत्र

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 01-2018 10:51:06am

नई दिल्ली : 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी कमर अभी से कस ली है। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इस बात की पुष्टि पार्टी के आए दिन होने वाले राजनीतिक गतिविधियो से भी होती है।

 

इसी बीच बिते बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ने अपने 14 बीजेपी शासित राज्यो के मुख्यमंत्रियो के साथ मिशन 2019 को लेकर बैठक की। इस बैठक में बीजेपी शासित 14 राज्यो के मुख्यमंत्रियो में 13 मुख्यमंत्री शामिल रहे। इसके अलावा इस बैठक में 6 उपमुख्यमंत्री भी शामिल रहे।

 

ये पढ़े : इस बार होली नहीं मनाउंगा : नीतीश कुमार

 

बताया जा रहा है कि इस बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पार्टी के कई आलाकमान नेता भी शामिल रहे। प्रधानमंत्री मोदी और अमित साह ने राज्यो की इकाइयो को 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र दिया। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी शासित राज्यो के मुख्यमंत्रियों से कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत को लिए अब फोकस रहे।

 

बताया जा रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर फोकस रहने की बात को बकायदा प्रोजेक्टर से समझाया गया। इसके अलावा बताया गया कि देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव को एक साथ पूरे देश में कराए जाने का माहौल बनाने के लिए अभियान चलाया जाएं। इस बैठक में इस बात को अहम रूप से रखा गया कि सरकार द्वारा जो गरीबो के लिए हेल्थ, हाउसिंग, पावर की सुविधा को जल्द से जल्द लोगो तक पहुंचाया जाए।

 

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने सभी क्षेत्रो पर काम करना शुरू कर दिया है। इसी बात को देखते हुए इस बैठक में कई मुद्दो पर चर्चा की गई। बैठक में लोकसभा चुनाव में पार्टी को फायदा मिले इस बात को लेकर राज्यो के मुख्यमंत्रियो औऱ उपमुख्यमंत्रियों को निर्देश दिया गया कि वें किसानो की आय बढ़ाने  के क्षेत्र में काम करे। इसके अलावा देश के 100 पिछड़े जिलो के विकास प्लान तैयार कर उन्हे जल्द से जल्द जमीन पर उतारने के निर्देश दिए गये।

 

साथ ही बैठक में इस बात की राज्यो को अहम रूप से निर्देश दिए गए कि राज्यो मे बिगड़ी कानून व्यवस्था पर फौरन लगाम लगाया जाए। साथ ही इस बैठक में राज्यो को आवास योजना के तहत टारगेट दिए गए है। इस मामले में निर्देश दिए गए कि कितने मकान आवास के तहत बनाए गये औऱ जल्द से जल्द बाकी मकान भी जल्द तैयार किए जाए और लोगो को मुहैया कराया जाए।

 

साथ ही राज्यो को सरकार की सौभाग्य योजना के तहत राज्यो में जल्द से जल्द लागू करने के निर्देश दिए ताकि लोगो को इस योजना का लाभ मिल सके औऱ पार्टी को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में लोगो को फायदा हो। खैर अब देखना होगा कि इस बैठक में बीजेपी शासित राज्यो को 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर जो मूल मंत्र दिया है वो कितना कारगर होता है, ये तो आने वाले समय में ही पता लग पाएगा। 

 

                                                                                                          नई दिल्ली से आशीष साह