Live Tv

Wednesday ,20 Mar 2019

रामनगर में खनन स्वामी दिखा रहे प्रशासन को ठेंगा

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 01-2018 01:08:56pm

रामनगर : रामनगर में खनन स्टॉक स्वामियों द्वारा लगातार अनिमित्ताये बरती जा रही है। प्रशासन द्वारा स्टॉक स्वामियों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही करने के बाद भी कोई नतीज़ा सामने आता दिखाई नहीं दे रहा है। ढीट बन चुके स्टॉक स्वामियों को किसी का डर नहीं है। ताज़ा मामला रामनगर कालू सिद्ध गाँव में बने भारत स्टॉक का है।

 

जहाँ पिछले दिनों प्रशासन द्वारा की गयी छापेमार कार्यवाही के बाद त्रुटियाँ पाये जाने के बाद इस स्टॉक को सीज़ कर दिया गया था। साथ ही 63 लाख का जुर्माना भी जमा करने के आदेश दिए गए थे। बावजूद इसके स्टॉक स्वामी द्वारा प्रशासन की टीम के जाने के बाद सील लगा ताला तोड़ कर फिर से उपखनिजों के भण्डारण का काम शुरू कर दिया।

 

ये पढ़े : कॉर्बेट के सभी कर्मचारी तीन मार्च को मनायेंगे होली

 

जब इसकी सूचना एस डी एम पारितोष वर्मा को लगी तो उन्होंने इस स्टॉक का पुनः निरीक्षण किया। जिसमें ताले की सील टूटी पायी गयी और नये उप खनिजों के भण्डारण का ढेर भी लगा मिला। जिसके बाद उपजिलाधिकारी ने कार्यवाही करते हुए रामनगर कोतवाली में भण्डारण स्वामी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी गयी।

 

दूसरा मामला चिलकिया गाँव में स्थित स्टॉक का है। जहाँ स्टॉक स्वामी को बार-बार चेतवानी देने के बाद भी अनिमित्ताये लगातार बर्ती जा रही है जिसको देखते हुए उपजिलाधिकारी ने इस स्टॉक के निरस्तीकरण की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी है।

                                                                                       रामनगर से रोहित गोस्वामी