×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Monday, 19 November 2018

ऑडिटोरियम का उद्घाटन करने पहुंचे गंगोत्री- यमुनोत्री विधायक

Reported by KNEWS | Updated: Mar 03-2018 02:45:41pm


उत्तरकाशी : जिला योजना एवं विधायक निधि से वित्त पोषित ऑडिटोरियम का गंगोत्री विधायक गोपाल रावत, यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत एवं जिलाधिकारी डा. आषीश चौहान ने संयुक्त रूप से लोकापर्ण किया। लोकापर्ण कार्यक्रम के बाद ऑडिटोरियम में गढ़वाली फिल्म बौड़गी गंगा का प्रदर्शन किया गया।


इससे पूर्व जिलाधिकारी डा. चौहान ने जनपद मुख्यालय में किए गए अभिनव पहल यथा साहसिक पर्यटन पैराग्लाइडिंग, झील के बीचों-बीच विहंगम गंगा आरती एवं जिला मुख्यालय शहर की ड्रोन कैमरे से बनाई गई डोकोमेंट्री भी दिखाई गई। वहीं गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत ने कहा कि ऑडिटोरियम बनाना उनका पुराना सपना था।

 

ये पढ़े : होली के रंगों में रंगीन हुए हरिद्वार पुलिसकर्मी 

 

साल 2007 में ऑडिटोरियम की स्वीकृति दिलाई गई थी, भवन का निर्माण कार्य कराया गया लेकिन कुछ खामियां रहने से उसे पूर्ण कर सुचारू कर दिया। विधायक निधि से ऑडिटोरियम के जिर्णोद्धार के लिए  15 लाख की धनराशि दी गई। कलेक्ट्रेट परिसर में ऑडिटोरियम का निर्माण होने से यहां निर्वाचन संबंधी महत्वपूर्ण कार्यो की जानकारी वीडियो एवं डोकोमेंट्री के माध्यम से मिलेगी। उन्होंने कहा कि ऑडिटोरियम के बनने से यंहा के स्थानीय कलाकारों को भी लाभ मिलेगा।

 

कहा कि कलाकारों के प्रोत्साहन के लिए वे निरन्तर कंधा से कंधा मिलाकर सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यो के लिए भी ऑडिटोरियम का उपयोग हो सके इस सोच के साथ यहां ऑडिटोरियम स्थापित किया है। चारधाम यात्रा के लिए देष विदेष से पर्यटक एवं श्रद्धालू दोनों धाम गंगोत्री यमुनोत्री के दर्षन करने आते है। जिला मुख्यालय में काशी विश्वनाथ के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओ को बस पार्किंग की समस्या न हो इसके लिए भटवाड़ी रोड़ के पास मीनी बस अड्डा बनाने जा रहें है, जिसमें दस से पन्द्रह बस पार्क हो सके।

 

स्थानीय संस्कृति को देश विदेश के लोग भी देख सके। इसके लिए बस अड्डे के उपर एक म्यूज्यिम भी बनाया जाएगा। यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत ने जनपद मुख्यालय में ऑडिटोरियम के बनने पर जनपदवासियों को बधाई एवं षुभकामना दी।

 

उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक गतिविधियों के संचालन में लम्बे समय से ऑडिटोरियम की जरूरत महसूस की जा रही थी। उन्होंने कहा कि यह जनपद संस्कृति की धरोहर है और यहीं से गंगा एवं यमुना का उद्घम स्थल भी है। उन्होंने ऑडिटोरियम के जिर्णोद्धार के लिए विधायक निधि से 15 लाख रूपये दिए।

                                                                        उत्तरकाशी से शिवचंद नेगी                                    


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे