Live Tv

Thursday ,17 Jan 2019

उत्तर भारत का सुविख्यात पूर्णागिरि मेला आरंभ

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 03-2018 04:55:26pm

चंपावत : चंपावत जिले के टनकपुर में मां पूर्णागिरि धाम में लगने वाले उत्तर भारत का सुविख्यात पूर्णागिरि मेला से शुरू हो गया। जिसके चलते दर्शन हेतु श्रद्वालुओं का सैलाब उमड़ने लगा हैं। मेले का शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक कैलाश गहतोड़ी ने फीता काट कर किया। 

 

शनिवार को टनकपुर बूम (ब्रहृमदेव) क्षेत्र में आयोजित उद्घाटन स्थल में क्षेत्रीय विधायक कैलाश गहतोड़ी , जिला पंचायत अध्यक्ष खुशाल सिंह अधिकारी व जिलाधिकारी डा. अहमद इकबाल ने संयुक्त रूप पूजा अर्चना कर मेले का विधिवत शुभारंभ किया गया।

 

ये पढ़े : जखोली में समस्याओं को लेकर छात्रों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

 

इस अवसर पर विधायक गहतोड़ी ने कहा कि पूर्णागिरि धाम के विकास के लिए सभी के सहयोग से विस्तृत कार्य योजना बनाई जायेगी। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष खुशाल सिंह अधिकारी ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन व जिला पंचायत द्वारा मेले की समस्त तैयारियों को पूरा कर लिया गया हैं। जिससे दर्शन के दौरान यात्रियो को समस्त सुविधा प्राप्त हो सके।

 

उद्घाटन के मौके पर उपस्थित जिलाधिकारी डा. अहमद इकबाल ने बताया कि कि ठुलीगाढ़ में मेला कैम्प कार्यालय बनाया गया हैं। ककरालीगेट क्षेत्र से मुख्य मन्दिर तक पथ प्रकाश, पेयजल, स्नान, शौचालय, विश्राम सेट की व्यवस्था की गयी है। मेले की तैयारिया लगभग पूरी हो चुकी हैं।

                                                                                   खटीमा से सुरेंद्र गुप्ता