Live Tv

Thursday ,17 Jan 2019

छात्रों को मिला अन्ना हजारे का साथ

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 04-2018 11:19:40am

नई दिल्ली : हाल ही में हुए एसएससी परीक्षा में कथित तोर पर सवालो और आंसरशीट लीक होने के बात सामने आ रही है। एसएससी ने ये परीक्षा बित 17 फरवरी से 22 फरवरी तक करवाई थी। एसएससी (स्टाफ सेलेक्शन कमीशन) ने इस परीक्षा को ऑनलाइन करवाया था।

 

छात्रो का आरोप हे कि परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही सवालो के जवाब और उनके आसंर सोशल मीडिया पर लीक हो गए। इसी बात को लेकर राजधानी दिल्ली के सीजीओ कॉम्पलेक्स में एसएससी के दफ्तर के बाहर छात्र प्रदर्शन कर रहे है।

 

ये पढ़े : गठबंधन के प्रस्ताव को राहुल गांधी ने नजरअंदाज किया : ममता बनर्जी

 

बिते एक हफ्ते से जारी छात्रों के प्रदर्शन को अब समाज सुधारक अन्ना हजारे का साथ मिल गया है। जानकारी के मुताबिक रविवार को अन्ना हजारे दिल्ली के सीजीओ कॉम्पलेक्स में एसएससी के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रो से मिलने पहुंचे।

 

छात्रो ने एसएससी पर आरोप लगाते हुए कहा कि एसएससी द्वारा आयोजित की जा रही परीक्षाओ में भारी मात्रा में गड़बड़ी हो रही है। छात्रो ने इस गड़बड़ी की मांग सीबीआई से कराने की मांग की है। छात्रो  का कहना हे कि इस गड़बड़ी की जांच सीबीआई से कराई जाए ताकि गड़बड़ी में लिप्त लोगो को सजा मिल सके।

 

इस गड़बड़ी को लेकर छात्र बड़े परेशान दिखाई दे रहे है। छात्रो  का कहना हे कि इस गड़बड़ी से उनका भविष्य अंधकार में जा रहा है। इसके अलावा प्रदर्शन कर रहे छात्र का कहना है कि इस मुद्दे पर सरकार चुप है जो कि उन्हे सबसे ज्यादा चुभ रही है। एसएससी द्वारा आयोजित की गई परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर हजारो की संख्या में छात्र प्रर्दशन कर रहे है।

 

इसी बीच कई नेताओ ने भी इन प्रदर्शन कर रहे छात्रो से मुलाकात जारी है। इसी कड़ी में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी भी प्रदर्शन कर रहे छात्रो से मिलेने पहुंच और इस मामले में सीबीआई जांच करवाने का आश्वासन दिया।

 

खैर, अगर बात इससे पहले भी एसएससी द्वारा आयोजित की गई परीक्षाओं की करे कई परीक्षाओं में गड़बड़ी की बाते सामने आ चुकी है लेकिन सरकार को इसकी कोई फिक्र है ऐसा बिल्कुल नही लगता। अब देखना होगा कि प्रदर्शन कर रहे इन छात्रो को न्याय मिल पाता हे या नही। 

                                                                                                         

                                                                                                                           नई दिल्ली से आशीष साह