Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

यूपी उपचुनाव में साथ - साथ सपा और बसपा

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 04-2018 03:20:32pm

नई दिल्ली : राजनीति में हमेशा के लिए न कोई अपना होता हो और न ही कोई पराया। इस बात को लोग अच्छी तरह से समझते है। राजनीति में कई बार नए- नए समीकरंण देखने को मिलते ही रहते है। इसी बीच उत्तरप्रदेश में अभी तक एक दूसरे पर आरोप - प्रतारोप लगाने वाली सपा और बसपा ने आगामी यूपी उपचुनाव में साथ आने का फैसला किया है।

 

जानकारी के मुताबिक यूपी में होने वाले गोरखपुर औऱ फूलपुर सीट पर उपचुनाव  के लिए दोनो ही पार्टीयो ने गठबंधन करने का फैसला किया है। साथ ही जानकारी ये भी प्राप्त हो रही है कि बसपा ( बहुजन समाजवादी पार्टी ) राज्यसभा चुनावो में भी सपा ( समाजवादी पार्टी) उम्मीदवारो को समर्थन देगी।

 

ये पढ़े : छात्रों को मिला अन्ना हजारे का साथ

 

जानकारी मिल रही है कि गोरखपुर में बीएसपी की बैठक में एसपी उम्मीदवारो को समर्थन देने का फैसला लिया गया है। गोरखपुर औऱ फूलपुर  में 11 मार्च को उपचुनाव है जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टीयो ने अपनी कमर कस ली है।

 

गोरखपुर सीट उस समय से खाली है जब से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के मुख्यमंत्री पद को सभाला है। फूलपुर सीट भी उस समय से खाली है जब यूपी के वर्तमान डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मोर्या फूलपुर सीट से सांसद थे।

 

बात अगर दोनो ही पार्टियो के यूपी उपचुनाव में साथ आने की करे तो राजनीति के जानकारो का मानना है कि इसका प्रमुख कारण भाजपा का लगातार बढ़ता राजनीतिक साम्राज्य है। साथ ही राजनीति के जानकारो का मानना है कि पार्टीया अपना अस्तित्व बचाने में भी लगी है। 

                                                                                     

                                                                              नई दिल्ली से आशीष साह