Live Tv

Thursday ,17 Jan 2019

SSC पेपर लीक : CBI जांच के बाद 12 मार्च को SC में सुनवाई

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 05-2018 02:08:43pm

नई दिल्ली : एसएससी परीक्षा में कथित तोर पर सवालो और आंसरशीट लीक होने के बात को लेकर हजारो छात्र बिते एक हफ्तो से दिल्ली के सीजीओ कॉम्पलेक्स में एसएससी के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे है। इसी बात को लेकर अब सरकार भी हरकत में आ गई है।

 

छात्रों ने एसएससी परीक्षा में कथित तोर पर सवालो और आंसरशीट लीक होने को लेकर सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी जिसको की सरकार ने अब मान लिया है। जानकारी मिल रही हे कि एसएससी ने जो परीक्षा बित 17 फरवरी से 22 फरवरी तक करवाई थी उसमें गड़बड़ी की जांच अब सीबीआई करेगी।

 

ये पढ़े :  नगालैंड के सीएम ने इस्तीफा देने से इनकार किया

 

इसके अलावा जानकारी मिल रही है कि इस मामलें में जांच के लिए जनहित याचिका दाखिल की गई थी। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट आने वाले 12 मार्च को इसकी सुनवाई करेगी। एसएससी परीक्षा में कथित तोर पर सवालो और आंसरशीट लीक होने की बात को लेकर छात्र लगातार बिते एक हफ्ताह से प्रर्दशन करते आ रहे है औऱ गड़बड़ी की जांच सीबीआई से कराने की बात कर रहे थे।

 

जिसको देखते हुए सरकार के डीओपीटी मंत्रालय ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने के आदेश दे दिए है। सीबीआई को इस मामले में जांच के निर्देश दिए गये हैं। दिल्ली के सीजीओ कॉम्पलेक्स में एसएससी के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने कई राजनेता भी पहुंचे जिसमें दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी,समाज सुधारक अन्ना हजारे, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल औऱ सांसद मीनाक्षी लेखी कई नेतओ के नाम शामिल है।

 

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी जब बिते दिन रविवार को प्रदर्शन कर रहे छात्रो से मिलने गए थे तो उन्होने छात्रों को परीक्षा में हुई गड़बड़ी की जांच सीबीआई से कराने का आश्वासन दिया था औऱ छात्रों के दुख को अपना दुख बताया था। अब जैसा कि सरकार ने एसएससी परीक्षा में कथित तोर पर सवालो और आंसरशीट लीक होने के मामले में सीबीआईं जांच की मांग को मान लिया है तो इस बात पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिनारी ने खुशी जताई है। अब देखना होगा कि सीबीआई जांच में इस मामले में क्या निकलकर सामने आता हैं। 

                                                                 

                                                                                                                           नई दिल्ली से आशीष साह