×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Monday, 19 November 2018

लेनिन की मूर्ति गिराने पर त्रिपुरा में बवाल, 13 जिलों में धारा 144

Reported by KNEWS | Updated: Mar 06-2018 01:13:23pm


नई दिल्ली : विस चुनाव में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद त्रिपुरा में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा। त्रिपुरा के बलोनिया सहित 12  जिलों में तोड़-फोड़, हिंसक आगजनी और मारपीट की तस्वीरे सामने आ रही है।

 

दरसल यहां बीजेपी की सरकार आने के बाद सब डिविजन में रूसी क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति को गिराने के बाद ये बवाल राज्य में फैला हुआ है। सूत्रो के अनुसार मूर्ति गिराते वक्त भारत माता की जय नारे लगाए जा रहे थे। वहीं हिंसक घटना आने के बाद इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। 

 

ये पढ़े : मेघालय में गठबंधन की सरकार, कोनरॉड ने 11 मंत्रियों के साथ ली सीएम पद की शपथ


राज्य में फैली हिंसा पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यपाल और राज्य के डीजीपी एके शुक्ला से कहा कि नई सरकार के काम संभालने तक राज्य में शांति सुनिश्चित करेंगे। और इस मचे घमासान पर जल्द से जल्द काबू पाए। कई राजनीतिक पार्टियां तो आरोप भी लगा रही है 25 सालों के बाद बीजेपी की वापसी के बाद ये माहौल इतना बिगड़ा है।

 

वहीं CPI(M) ने आरोप लगाते हुए कहा कि  बीजेपी और आईपीएफटी के कार्यकर्ता हिंसा पर उतारू हो चुके है। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने वामपंथी पार्टी ऑफिस और कार्यकर्ताओं के घरो में भी तोड़फोड़ की है।  लेनिन का स्टेच्यू तोड़ने पर ये दल काफी नाराज और आक्रोशित है। वहीं अपनी नाराजगी सीपीआईएम ने सोशल साइट पर भी जाहिर की है। 

 

 

BJP-IPFT terror gripped Tripura @cpimspeak @SitaramYechury @CPIMWestTripura pic.twitter.com/B8GaVVfm83

— CPI(M) West Tripura (@CPIMWestTripura) March 5, 2018

 

इस हिंसकर छड़प को लेकर पार्टी लगातार एक दूसरे पर निशान साथ रही है। वहीं  राज्सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि लेनिन एक विदेशी है, एक तरह का आतंकवादी है। ऐसे व्यक्ति की हमारे देश में मूर्ति क्यों है, अगर उन्हे ज्यादा प्यार है तो उसे वामपंथी अपने  पार्टी दफ्तर के अंदर रखकर पूजा अर्चना करें।

#Lenin to videshi hai, ek parakar se antankwadi hai, aise vyakti ka humare desh mein statue? Woh statue Communist party ke headquarters ke andar rakh sakte hain aur pooja karen :Subramanian Swamy pic.twitter.com/DUDVFApSCT

— ANI (@ANI) March 6, 2018

                                                                                            नई दिल्ली से ज्योति सिंह

 

 

 


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे