×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Tuesday, 19 June 2018

शमी की पत्नी हसीन जहां ने उठाया अहम कदम

Reported by KNEWS | Updated: Mar 17-2018 11:07:10am


नई दिल्ली : शमी पर एक के बाद एक संगीन आरोप लगााने के बाद पत्नी हसीन जहां ने कोलकत्ता पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराई थी, लेकिन अब हसीन जहां ने इस केस में एक नया कदम उठाया है।

 

हसीन जहां ने शमी के खिलाफ थाने में दर्ज FIR की कॉपी बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (CoA) को  भेज दी है। हसीन ने CoA प्रमुख विनोद राय से शमी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने को कहा है।

 

वही दूसरी ओर मैच फिक्सिंग के आरोपों के मामले में बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने शमी से पूछताछ शुरू कर दी है। कुछ आरोप शमी ने भी हसीनजंहा पर लगाए है। शमी का कहना है, कि हसीनजंहा अब भी अपने पहले पति से बात करती है, और उनकी चैट मेरे पास है।

 

ये पढ़े : शमी ने सभी आरोपो को बताया बेबुनियाद

 

एेसे कई सबूत उनके पास है, जिन्हें वह सुनवाई के समय कोर्ट में पेश करेंगे। शमी पर लगे सगींन आरोपों के बाद अब शमी खुद सफाई देने के लिए सामने आ रहे है। शमी का कहना है, कि हसीन जहां द्वारा लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद है।

 

शमी ने कहा कि मैंने कभी दहेज की मांग नही की। जब शादी के समय किसी तरह का दहेज नही लिया गया, तो मैं अब दहेज की मांग क्यों करूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि मैंने हमेशा अपनी पत्नी की जरूरतों का ख्याल रखा है।

 

अपने भाई द्वारा किए गए रेप के आरोपों को भी शमी ने गलत ठहराया मैंने कभी हसीन जहां को अपने भाई के साथ संबंध बनाने का प्रेशर नही डाला अगर मैं ऐसा कर रहा था तो उन्होंने पहले विरोध क्यों नही किया। यह बहुत बड़ा मुद्दा है।

 

ये पढ़े : NGT ने BCCI को भेजा नोटिस

 

मैंने कभी मैच फिक्सिंग की बात सोची भी नही है, यह मेरे लिए बहुत शर्म की बात है। मैंने हर मैच में पूरी जी-जान लगाकर खेल को बेहतर बनाने की कोशिश की है। मैं चाहता हूं कि बीसीसीआई इसकी जांच करे।

 

अलिस्बा नाम की लड़की से मेरा कोई नाजायज सबंध नही है। वह सिर्फ मेरी फैन है। मैं जब भी उससे मिला हूं अपने  उसके दोस्तों के साथ ही मिला हूं। हसीनजंहा ने जो फोन छुपाने की बात कही है, वह  मैंने उन्ही के लिए किया था।

 

जिससे की दुबई ट्रिप पर हमें कोई परेशान ना करे। अगर किसी का भी फोन आता है, तो हसीन जहां मुझसे दस सवाल करेगी, जो उनकी शुरू से आदत है। इतने आरोपों के बाद शादी को नही बचाया जा सकता।

 

क्रिकेटर मोहम्मद शमी पर लगे एक के बाद एक लगे आरोपों के बाद कोलकत्ता पुलिस ही वही अब BCCI एंटी करप्शन यूनिट भी शमी के मामले की जांच कर सकती है। पत्नी हसीन का कहना है, कि शमी मुझे ही नही देश को भी धोखा दे रहे थे।

 

पत्नी हसीन जहां ने शमी पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया है। जिसके बाद BCCI ने एक कड़ा कदम उठाते हुए एडमिनिस्ट्रेटर कमेटी सीओए ने एंटी करप्शन यूनिट को शमी पर लगे आरोपों की जांच करने का फारमान दिया है। पत्नी हसीन जहां ने कहा कि शमी पाकिस्तान की लड़की से पैसे लेता था, लेकिन इस काम में शमी अकेले नही बिजनेसमैन मोहम्मद भाई जो इंग्लैंड के रहने वाले है, भी शामिल है।

 

ये पढ़े : कोलकत्ता पुलिस ने BCCI से मांगी शमी के दक्षिण अफ्रीका दौरे की जानकारी

 

गेंदबाज शमी पर लगने वाले आरोपों का सिलसिला थमने का नाम  नही ले रहा। पत्नी हसीनजंहा द्वारा दर्ज कराई गई, पुलिस रिपोर्ट के बाद कोलकत्ता पुलिस ने BCCI से अभी हाल ही हुए दक्षिण दौरे की पूरी जानकारी देने को कहा है, कि शमी टीम के साथ गए थे, या अकेले वो कहा ठहरे थे।

 

जिससे कि उन पर लगे आरोपों की जांच अच्छे से की जा सके। शमी पर लगे आरोपों के बाद क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी ने उनका सहयोग करते हुए कहा, कि वह एक अच्छे इंसान है, मैं  उन्हे जानता हूं वो ऐसा नही कर सकते।

 

क्रिकेटर शमी पर पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद  BCCI ने शमी को अपने सैंटल कॉम्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया था, लेकिन अब BCCI शमी को IPL से भी बाहर करने के फ़ैसले पर विचार कर रही है। शमी दिल्ली डेयरडेविल्स की और से खेलते है, दरअसल पत्नी हसीन जहां ने शमी पर रेप और हत्या की कोशिश का आरोप लगाते हुए कोलकत्ता में रिपोर्ट दर्ज  कराई है। 

 

ये पढ़े : ईरानी क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर हुए जडेजा

 

पत्नी हसीन जहां का कहना है, उनके साथ कई बार रेप की कोशिश की गई है। इतना ही नही बल्कि उन्हें मारने की भी कोशिश कि गई है। कोलकत्ता पुलिस ने शमी और उनके परिवार के चार सदस्यों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है। 

 

टीम दिल्ली डेयरडेविल्स का कहना है, कि वह हर पहलू पर नज़र रखे हुए है, और BCCI के फ़ैसले के बाद ही कुछ फ़ैसला करेगी BCCI ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी को सैंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है। शामी को सालाना सैलरी नही दी जाएगी। पत्नी हसीन जहां ने शमी के उपर नाजायज रिश्तें रखने को आरोप लगाया है।

 

हसीन जहां ने ये खबर अपने सोशल मिडिया अकॉउंट पर कुछ तस्वीरें साझा करते हुए दी। जिसमे कुछ मैसेजस भी शामिल है, जिनमे कुछ लड़कियों की तस्वीरे व कुछ गलत बाते भी लिखी हुई है। इतना ही नही हसीनज़हां ने शामी पर मारपीट करने यानि घरेलु हिंसा का आरोप भी लगाया है।

 

इन सभी आरोपों के बाद अपनी बात रखते हुए शामी ने अपने ट्विटर अंकाउंट पर ट्वीट कर लिखा है कि, 'हाय, मैं मोहम्मद शमी हूं, ये जितनी भी न्यूज़ हमारी पर्सनल लाइफ के बारे में चल रही हैं ये सब सरासर झूठ है, ये कोई बहुत बड़ी साजिश है, और ये मुझे बदनाम करने और मेरा गेम खराब करने की कोशिश की जा रही है।

 

मोहम्मद शमी और कोलकाता की मॉडल हसीनज़हां की शादी 6 जून 2014 को हुई थी।  17 जुलाई 2015 को शामी एक बेटी के पिता बने।  इन सब पर शमी के कोच बदरुद्दीन ने कहा कि मैं  मोहम्मद शमी को जानता हूं वह बिल्कुल भी ऐसा व्यक्ति नही है। मैंने कभी असको लड़कियों से बात करते हुए भी नही देखा।

 

                                                                               नई दिल्ली से पूजा शर्मा
 


पर हमसे जुड़े