×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Sunday, 18 November 2018

नोएडा स्थित HCL के कार्यक्रम में राजनाथ सिंह

Reported by KNEWS | Updated: Mar 10-2018 01:29:08pm


नोएडा : भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह नोएड़ा पहुंचे। राजनाथ सिंह एचसीएल कंपनी के ग्रांट 2018 कार्यक्रम मे शिरकत करने आए हुए थे। ये कार्यक्रम एचसीएल के सेक्टर-126 स्थित कैंपस मे आयोजित किया किया था।

 

इस कार्यक्रम के जरिए पूरे देश में समाजिक कार्यो को करने वाले एनजीओ में से उन तीन एनजीओ को चुनना था जिन्होने गरीबों के लिए हर क्षेत्र मे बेहतरीन कार्य करा हो और कर रहे है।

 

ये पढ़े : वेदार्णा फाउंडेशन टीम ने किया जनसंख्या समाधान पदयात्रा

 

3000 हजार एनजीओ में 3 एनजीओ को चुना गया। जिन्होने ने देश मे गरीबों के लिए शिक्षा स्वास्थ और अन्य कई क्षेत्रो मे बेहतरीन कार्य किया..इन एनजीओ को एचसीएल की तरफ से ग्रांट दी जा रही है। चुने गए तीनो एनजीओ को राजनाथ सिंह ने ट्राफी देकर सम्मानित किया। इस मौके पर राजनाथ सिंह के साथ केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा और एचसीएल के फाउंडर शिव नाडर मौजूद रहे।

 

अपने संबोधन में राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की तरक्की तब तक नहीं हो सकती जब तक गरीबी खत्म नहीं होगी। गरीबों को अच्छी चीजे मिलें सुविधाएं मिले इसका जितना दायित्व सरकारों का है उतना ही दायित्व देश में कॉरपोरेट सेक्टर का भी है। सोशल तरीकों से गरीबो के लिए तरह की योजनाएं निकाले जिस तरह एचसीएल चला रहा है।

 

कॉर्पोरेट सेक्टर अगर गरीबों के बारे में सोचेगा उसकी मदद के लिए हाथ आगे करेगा। तो आने वाले वक्तों मे देश से गरीबी मिट जाएगी। राजनाथ सिंह ने इस कार्यक्रम में आने पर खुद का सौभाग्य बताया और एचसीएल के फाउंडर शिव नादर का आभार प्रकट किया। देश को आगे बढ़ाने में जिस तरह का वो योगदान दे रहे है वो प्रंशसनीय है।

                                                                                     नोएडा से अजय ठाकुर 


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे