×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Thursday, 16 August 2018

WhatsApp फीचर में नया बदलाव

Reported by KNEWS | Updated: Apr 07-2018 12:40:34pm


नई दिल्ली : व्हाट्सऐप मैसेजर ऐप बीटा वर्जन को कोई ना कोई नया फीचर लॉन्च करता रहता है। व्हाट्सऐप फिर से एक नया फीचर ला रहा है। इस फीचर में आप लंबे वॉयस मैसेज रिकॉर्ड कर लॉक कर सकते है।

 

इसको करने के लिए यूजर को वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग लॉक करने के लिए यूज़र को माइक को 0.5 सेकेंड तक दबाए रखना होगा। लॉक बटन की ओर स्लाइड करना होगा। एक बार लॉक करने के बाद वॉयस मैसेज को किसी भी समय सेंड बटन पर किल्क करके भेज सकते है।

 

इसका मतलब है, कि अब आपको वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करने के लिए हर समय माइक बटन को दबाए नहीं रखना पड़ेगा। इसके अलावा आप चाहें तो किसी भी समय कैंसल बटन पर किल्क करके अपनी रिकॉर्डिंग को डिलीट कर सकते है।

 

ये पढ़े : Makemytrip और Flipkart में साझेदारी

 

WhatsApp Android ऐप रिकॉर्डिंग फीचर का मज़ा लेने के लिए यूज़र को WhatsApp एंड्रॉयड बीटा ऐप के 2.18.102 वर्ज़न को डाउनलोड करना होगा। 

 

वॉट्सऐप अपने पुराने फीचर 'Delete for Everyone'के चैंजस के साथ लौटकर आया है। पहले WhatsApp में केवल Delete का opition होता था। लेकिन जब से Delete for Everyone का नया फीचर आया है तब से आप गलती से भेजे गए किसी मैसेज को डिलीट कर सकते है।

 

लेकिन पहले गलती से भेजे गए किसी मैसेज को डिलीट करने के लिए यूजर्स के पास केवल 7 मिनट का समय था। कंपनी ने यूजर्स को खुश करने के लिए इसकी लिमिट को बढ़ाकर 4,096 सेकंड (एक घंटा, 8 मिनट और 16 सेकंड) कर दिया हैं।  
 


पर हमसे जुड़े