Live Tv

Sunday ,17 Feb 2019

केदारनाथ में निर्माण कार्य का जायजा करने पहुंचे डीएम

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 17-2018 05:07:36pm

रुद्रप्रयाग : केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि नजदीक आते ही केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्यों में भी तेजी आने लगी है। धाम में पीएम मोदी द्वारा किये गये शिलान्यासों के प्रथम चरण के कार्य पूर्ण हो गये हैं और अब दूसरे चरण के कार्य शुरु हो गये हैं, मगर धाम में पत्थर के कारीगरों की कमी शुरु हो गयी है।

 

धाम में संगम से मुख्य चबूतरे तक पहाडी शैली के तराशे गये 40 हजार पत्थर बिछाएं जाने हैं, जिन्हें तराशने के लिए कारीगर राजस्थान, हिमांचल व उत्तराखण्ड से बुलायेगा, लेकिन समय कम होने के कारण कारीगरों की संख्या कम पडती जा रही है।

 

ये पढ़े : सीएम रावत ने अफसरों के साथ की बैठक

 

जिसको देखते हुए अब जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने पूरे देशभर के कारीगरों से केदारनाथ धाम में पहुंचकर पत्थरों को तराशने की अपील की है। जिसके लिए कारीगरों को उचित मानदेय व रहने खाने सोने व कपडों की व्यवस्थाएं जिला प्रशासन द्वारा की जानी हैं। उन्होंने जनपद व राज्य के कारीगरों से भी अपील की है कि

 

बेरोजगार को लेकर यहां आयें और उनकी हर सुविधा का ख्याल प्रशासन द्वारा रखा जायेगा। बता दें कि 29 अप्रैल को भगवान केदारनाथ के कपाट खुलने हैं और ऐसे में धाम में कपाट खुलने से पूर्व प्रशासन मुख्य कार्यों को पूर्ण करने के लिए दिन रात जुटा हुआ है।

                                                                                  रुद्रप्रयाग से रोहित डिमरी