Live Tv

Tuesday ,19 Feb 2019

स्ट्राइक पर बैठे ओला उबर ड्राइवर

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 19-2018 01:39:55pm

नई दिल्ली : अगर आप उबर और ओला से सफर करते है तो आपके लिये बुरी खबर है। दरसल उबर ओला ड्राइवरों ने अपनी कमाई घटने की वजह से 60000 ड्राइवर स्ट्राइक पर बैठ गये है। वहीं मुंबई, पुणे, दिल्ली/एनसीआर और बेंगलुरु में रहने वाले लोगो के लिये एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है।

 

कैब ड्राइवरों का कहना है कि अगर मांगें नहीं मानी गईं तो हड़ताल आगे भी चल सकती है। ओला और उबर की तरफ से अभी स्ट्राइक पर कोई जवाब नहीं आया है।

 

ये पढ़े : इंडियन एयरफोर्स में शामिल होंगे 201 तेजस मार्क-।।

 

एम.एन.वी.एस. के संजय नाइक ने कहा, “ओला और उबर ने ड्राइवरों से बड़े वादे किए थे लेकिन आज वह अपनी लागत भी नहीं निकाल पा रहे हैं। उन्होंने 5 से 7 लाख रुपए निवेश किए और उन्हें मासिक आधार पर डेढ़ लाख रुपए तक कमाने की उम्मीद थी लेकिन वह इसका आधा भी नहीं कमा पा रहे हैं, इसकी प्रमुख वजह इन कंपनियों का कुप्रबंधन है।

 

” नाइक ने आरोप लगाया कि बुकिंग में यह कंपनियां उनके मालिकाना वाली टैक्सियों को प्राथमिकता देती हैं, इससे भी ड्राइवरों की कमाई पर असर पड़ा है। नाइक का दावा है कि इन कंपनियों ने मुद्रा योजना के तहत ऋण लेने के लिए ड्राइवरों को गारंटीपत्र तो दिए लेकिन उनका कोई सत्यापन नहीं किया। अब उनकी लागत पूरी नहीं होने से वह इसका भुगतान करने में सक्षम नहीं है।