Live Tv

Saturday ,15 Dec 2018

टॉर्च की रोशनी में ऑपरेशन

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 19-2018 02:24:16pm

सहरसा : बिहार से एक हैरान कर देने वाली खबर आई है। जिसकी कहानी सुनकर आप कहेंगे वाह इंडिया वाह ! दरसल यहां स्टाफ के भरोसे पूरा अस्पताल चलता है। और डॉक्टर साहब नदारद है। इतना ही नही इस अस्पताल में बिना बिजली के ही ऑपरेशन भी हो जाता है। चलिये बताते है आपको ऐसे अनोखे अस्पताल के बारे में....

 

बिन डॉक्टर और बिना बिजली के रहने वाला बिहार के सहरसा सदर अस्पताल में  ही वो अस्पताल है। जहां बिना डॉक्टर के ही ऑपरेशन हो जाता है। दरसल यहां सफाई कर्मचारी एक महिला का ऑपरेशन कर देता है वो भी बिना लाइट बत्ती के सिर्फ टॉर्च की रोशनी में। 

 

ये पढ़े : स्ट्राइक पर बैठे ओला उबर ड्राइवर

 

बताया जा रहा है कि महिला का सड़क दुर्घटना में घायल हो गई थी। यहां उसका इलाज होना था। लेकिन जब वह अस्पताल पहुंची तब न तो वहां कोई डॉक्टर मौजूद था और न ही बिजली।  तब सफाई कर्मचारी ने टॉर्च की रोशनी में मरीज का ऑपरेशन किया। जब अस्पताल के सिविल सर्जन से संपर्क किया  गया तो पता चला वह पटना में हैं। 

 

जानकारी के मुताबिक महिला सड़क दुर्घटना में घायल हो गई थी। यहां महिला इलाज के लिए आई और उसका ऑपरेशन होना था। ऐसे में ऑपरेशन थियेटर में बिजली नहीं थी। अधेरा होने और कुछ ना नजर आने के कारण सफाईकर्मी को मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में ऑपरेशन करना पड़ा। हालांकि सारे ऑपरेशन का वीडियो भी बनाया
गया। 

 

सबसे अजीब तो तब हुआ जब डॉक्टर से पूछा गया कि कब से लाइट नहीं है तो उन्होंने कहा कि कल से लाइट नहीं है।फिर उनसे पूछा गया कि अस्पताल में लाइट होनी चाहिए और ऑपरेशन थियेटर में तो हर समय रहनी चाहिए। इसके बाद जब डॉक्टर से उसका नाम पूछा गया तो पता चला कि जो ऑपरेशन कर रहा है। वह डॉक्टर नहीं बल्कि अस्पताल का सफाईकर्मी है।