Live Tv

Sunday ,16 Dec 2018

प्रदेश मे जनता का भरोसा जीत रही पुलिस

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 19-2018 06:40:47pm

गाजियाबाद : सत्ता में काबिज होने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री योगी ने दावा किया था कि पुलिसिंग में सुधार किया जाएगा। जिसके लिए शुरुआती दौर से ही कमर कस ली गई थी। पुलिसिंग में बदलाव देखने को भी मिला।

 

जिस तरह पूरे प्रदेश के साथ-साथ गाजियाबाद में भी अपराध और अपराधियों पर लगाम कसी गई वह काबिले तारीफ है।चाहे वह एंटी रोमियो स्क्वायड हो या फिर महिला की सुरक्षा को लेकर बनाए जाने वाले कायदे-कानून या फिर दिन रात मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभाते पुलिस के जवान आपको गाजियाबाद में नजर आ जाएंगे।

 

पुलिस ने अपनी पुलिसिंग को और भी बेहतर बनाने के लिए जहां एक और इलाकों में गश्त बढ़ा दी। वहीं दूसरी ओर अपने मुखबिर तंत्र को भी और ज्यादा मजबूत किया है। यही कारण है कि गाजियाबाद में रहने वाले महिला, पुरुष, युवक, युवती गाजियाबाद पुलिस की कार्यप्रणाली को बेहद पसंद कर रहे हैं।

 

ये पढ़े : 1 साल पूरा होने पर जनता के लिए सीएम योगी का तोहफा

 

क्योंकि जिस तरह गाजियाबाद में अपराध और अपराधियों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा था। वही पुलिसिंग को बैठक करते हुए व्यापारी महिलाएं स्कूल जाने वाली युक्तियां ऑफिस जाने वाली युक्तियां इन सभी को पुलिस ने महफूज होने का एहसास कराया।

 

इतना ही नहीं कॉलेज स्कूल जाने वाली लड़कियों को परेशान करने वाले और उन पर फब्तियां कसने वाले मनचलों को भी पुलिस ने जेल का रास्ता दिखाया। व्यापारी वर्ग से रुपयों की मांग करने वाले रंगदार लोगों को भी जेल की सलाखों के पीछे भेजा।

 

इसके अलावा भी चाहे वह छोटे अपराधी हो चाहे बड़े दोनों ही अब अब अपराधियों को पुलिस ने उनके असली मुकाम यानी कि जेल पहुंचाया है। गाजियाबाद पुलिस की इस कार्यप्रणाली से यहां की जनता गदगद है पुलिस की चेकिंग आपको लगभग हर गली हर चौराहे और प्रमुख जगहों पर देखने को मिल जाएगी।            

 

                                                       ग़ाज़ियाबाद से जयबीर मावी